Skip to content

पूर्व मंत्री योगेंद्र साव (Yogendra Saw) का दावा, रघुवर दास ने क्रॉस वोटिंग के लिए दिया था 5 करोड़ का ऑफर

Arti Agarwal

झारखंड के पूर्व कृषि मंत्री योगेंद्र साव (Yogendra Saw) ने बुधवार को हजारीबाग में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान आरोप लगाया कि 2016 में राज्यसभा चुनाव के दौरान रघुवर दास ने उन्हें क्रॉस वोटिंग के लिए 5 करोड़ रुपए का ऑफर दिया था। साथ ही मेरी पत्नी को भाजपा के पक्ष में वोट डालने के लिए कहा था, लेकिन मैंने साफ इनकार कर दिया। यही वजह है कि मुझे इतना लंबा वक्त जेल में बिताना पड़ा।

Advertisement

योगेंद्र साव ने हजारीबाग जिला कांग्रेस कार्यालय में आयोजित स्वागत समारोह में कहा कि रघुवर दास मेरे घर पर आए थे। इसका सबूत आप स्टिंग एक्स सीएम यूट्यूब में देख सकते हैं। उन्होंने कहा कि रघुवर दास को मैंने कहा था कि मुझपर इतने केस हैं, कैसे होगा। मैं क्या करूं। तब रघुवर ने कहा था कि कल के बाद सब ठीक हो जाएगा। उन्होंने कहा था- मैं राजबाला वर्मा से बोलकर सब ठीक करवा दूंगा। 

इसे भी पढ़े- Jharkhand Academic Council: JAC बोर्ड का बड़ा फैसला, 8वीं से लेकर इंटर की परीक्षा देने वालों की बल्‍ले-बल्‍ले

योगेंद्र ने कहा कि अगर मैं रघुवर दास की बात मान लेता तो सही में वे सब ठीक भी करवा देते। मुझसे झारखंड में कोई हाथ मिलाने वाला नहीं रहता। मेरे घर पर हेलीकॉप्टर लगा होता। लेकिन, मैंने ऐसा नहीं किया। मैंने संघर्ष का रास्ता चुना, पर मेरा पूरा घर बिखर गया।

योगेंद्र ने कहा कि समय ऐसा आ गया है कि सत्य पर असत्य हावी हो जाता है। आज अपराधी बाहर घूम रहे हैं। उन्होंने अपनी बेटी बड़कागांव विधायक अंबा प्रसाद की तारीफ करते हुए कहा कि उसने काफी लंबा संघर्ष किया है। आज मेरी पत्नी जेल में है। वह वहां सघंर्ष कर रही है। उधर, पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने इस मामले में किसी तरह की टिप्पणी से इनकार कर दिया है।

Leave a Reply