Skip to content
train

झारखंड में ट्रेन से यात्रा करने वालों के लिए खुशखबरी रेलवे ने 9 पैसेंजर और एक स्पेशल ट्रेन चलाने का लिया फैसला

Shah Ahmad

रेलवे की तरफ से नए साल में ट्रेनों के परिचालन को सामान्य बनाने के लिए तेजी से कार्य शुरू हो गया है रेलवे बोर्ड की तरफ से रांची और हटिया रेलवे स्टेशन से 9 मेमू पैसेंजर ट्रेन चलाने की अनुमति दी गई है वही रांची से दुमका के लिए एक स्पेशल ट्रेन भी चलाई जाएगी

Advertisement

रांची रेलवे मंडल ने सभी पैसेंजर और स्पेशल ट्रेन की समय सारणी जारी कर दी है यह सभी ट्रेन 2 जनवरी से 4 जनवरी के बीच पटरी पर दौड़ना शुरू कर देंगे. ट्रेनों का परिचालन कई चरणों में शुरू किया जाएगा इसके पहले चरण में कुछ दिन पहले स्पेशल ट्रेन दिल्ली हावड़ा पटना और मुंबई के लिए चलाई जा चुकी है. अब पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन शुरू किया गया है जल्द ही 5 जोड़ी और ट्रेनें चलाई जाएंगी शीघ्र ही रांची से अजमेर के लिए ट्रेन चलाई जाएगी.

Also Read: साल 2021 में होने वाली मैट्रिक और इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षा के लिए फार्म भरने की तारीख हुई जारी

रेलवे रांची से होकर धनबाद के लिए एक स्पेशल ट्रेन चलाने जा रही है ट्रेन संख्या 03351 धनबाद आलप्पुक्षा स्पेशल ट्रेन 8 जनवरी से अगले आदेश तक प्रतिदिन धनबाद से चलेगी धनबाद से ट्रेन दोपहर 11:40 पर रवाना होगी और दोपहर बाद 3:45 पर रांची पहुंचेगी. रेलवे की तरफ से जारी किए गए दिशा-निर्देश में यह पता चलता है कि ट्रेन में सभी आरक्षित कोच होंगे कुल 22 कोच होंगे इनमें एसएलआर के 2 कोच, सामान्य श्रेणी के 4 कोच, सेकंड क्लास स्लीपर के 12 कोच, थर्ड एसी के 2 कोच, सेकंड एसी का एक कोच होगा इसमें एक पैंट्रीकार भी रहेगी.

Advertisement

Leave a Reply

Popular Searches