Skip to content

झारखंड में ट्रेन से यात्रा करने वालों के लिए खुशखबरी रेलवे ने 9 पैसेंजर और एक स्पेशल ट्रेन चलाने का लिया फैसला

रेलवे की तरफ से नए साल में ट्रेनों के परिचालन को सामान्य बनाने के लिए तेजी से कार्य शुरू हो गया है रेलवे बोर्ड की तरफ से रांची और हटिया रेलवे स्टेशन से 9 मेमू पैसेंजर ट्रेन चलाने की अनुमति दी गई है वही रांची से दुमका के लिए एक स्पेशल ट्रेन भी चलाई जाएगी

रांची रेलवे मंडल ने सभी पैसेंजर और स्पेशल ट्रेन की समय सारणी जारी कर दी है यह सभी ट्रेन 2 जनवरी से 4 जनवरी के बीच पटरी पर दौड़ना शुरू कर देंगे. ट्रेनों का परिचालन कई चरणों में शुरू किया जाएगा इसके पहले चरण में कुछ दिन पहले स्पेशल ट्रेन दिल्ली हावड़ा पटना और मुंबई के लिए चलाई जा चुकी है. अब पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन शुरू किया गया है जल्द ही 5 जोड़ी और ट्रेनें चलाई जाएंगी शीघ्र ही रांची से अजमेर के लिए ट्रेन चलाई जाएगी.

Also Read: साल 2021 में होने वाली मैट्रिक और इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षा के लिए फार्म भरने की तारीख हुई जारी

रेलवे रांची से होकर धनबाद के लिए एक स्पेशल ट्रेन चलाने जा रही है ट्रेन संख्या 03351 धनबाद आलप्पुक्षा स्पेशल ट्रेन 8 जनवरी से अगले आदेश तक प्रतिदिन धनबाद से चलेगी धनबाद से ट्रेन दोपहर 11:40 पर रवाना होगी और दोपहर बाद 3:45 पर रांची पहुंचेगी. रेलवे की तरफ से जारी किए गए दिशा-निर्देश में यह पता चलता है कि ट्रेन में सभी आरक्षित कोच होंगे कुल 22 कोच होंगे इनमें एसएलआर के 2 कोच, सामान्य श्रेणी के 4 कोच, सेकंड क्लास स्लीपर के 12 कोच, थर्ड एसी के 2 कोच, सेकंड एसी का एक कोच होगा इसमें एक पैंट्रीकार भी रहेगी.