Skip to content
mid day meal

राज्य के स्कूलों में मिड डे मील शुरू करने का सरकार ने दिया निर्देश

Shah Ahmad

कोरोनावायरस महामारी के कारण बीते वर्ष 2020 के मार्च महीने से ही राज्य के सभी सरकारी विद्यालय पूर्ण रुप से बंद हो गए थे. जिस वजह से विद्यार्थियों के पठन-पाठन का कार्य भी लंबे समय तक प्रभावित रहा. इसके अलावा विद्यार्थियों को स्कूलों में मिलने वाले मिड डे मील भी बंद हो गया था.

Advertisement

राज्य सरकार के द्वारा 1 मार्च से 8वीं, 9वी और 11वीं की कक्षा ऑफलाइन शुरू करने के निर्देश के बाद स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग ने स्कूलों में मिड डे मील शुरू करने का निर्देश जारी कर दिया है. विभाग की तरफ से निदेशक डॉ भुनेश्वर प्रताप सिंह ने इस संबंध में उपायुक्त और सभी जिला शिक्षा अधीक्षक को पत्र भेजकर यह बातें कही है. उन्होंने पत्र में लिखा कि एसओपी का पालन करते हुए मध्यान्ह भोजन योजना का क्रियान्वयन फिर से शुरू किया जाए. उन्होंने कहा कि स्कूलों में कक्षाएं शुरू होने के बाद सभी कार्य दिवस में उपस्थित विद्यार्थियों को पूर्व की तरह ही भोजन की आपूर्ति शुरू की जानी है.

Also Read: JAC ने मैट्रिक और इंटर की पंजीयन एवं फॉर्म भरने के लिए विद्यार्थियों को दिया एक और आखरी मौका

जारी किए गए निर्देश में यह कहा गया है कि विद्यालय में उपस्थित होने वाले छात्र-छात्राओं की उपस्थिति से पहले उनके माता-पिता से सहमति पत्र प्राप्त करने होंगे. साथ ही मिड डे मील शुरू करने से पहले स्कूलों को एसओपी के तहत उल्लेखित निर्देशों को स्कूलों को क्षेत्रीय भाषाओं में उपलब्ध कराने होंगे.

Advertisement

Leave a Reply

Popular Searches