Skip to content
hemant and hafizul hasan
Advertisement

मधुपुर उपचुनाव के लिए JMM प्रत्याशी के रूप में हफीजुल आज दाखिल करेंगे नामांकन, CM हेमंत सोरेन रहेंगे मौजूद

Arti Agarwal

madhupur by election: हेमंत सोरेन मंत्रिमंडल में शामिल अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री हाफिजुल हसन अंसारी गुरुवार को झारखंड मुक्ति मोर्चा प्रत्याशी के रूप में मधुपुर उपचुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल करेंगे मौके पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और उनके मंत्रिमंडल के 3 सदस्य उपस्थित रहेंगे.

Advertisement

दरअसल, झारखंड मुक्ति मोर्चा के विधायक और पूर्व मंत्री दिवंगत हाजी हुसैन अंसारी के निधन के बाद यह सीट खाली हो गई थी जिसके बाद इस सीट पर उपचुनाव होना है.  उपचुनाव से पहले दिवंगत हाजी हुसैन अंसारी के बेटे हाफिजुल हसन अंसारी को हेमंत मंत्रिमंडल में शामिल किया गया है. अब मंत्रिमंडल में बने रहने के लिए हाफिजुल हसन अंसारी को यह सीट हर हाल में जितनी होगी. जिस वजह से यह कहा जा सकता है कि मधुपुर विधानसभा में झारखंड सरकार की प्रतिष्ठा दांव पर है. अगर हफीजुल यह चुनाव हारते हैं तो उन्हें मंत्री पद से इस्तीफा देना होगा क्योंकि वह फिलहाल झारखंड विधानसभा के सदस्य नहीं है और कोई भी व्यक्ति बगैर विधायक बने सिर्फ 6 महीने तक ही मंत्री बना सकता है.

Also Read: CM हेमंत सोरेन ने बंगाल में की चुनावी सभा, बोले BJP ईस्ट इंडिया कंपनी का छोटा ग्रुप

महागठबंधन की तरफ से झारखंड मुक्ति मोर्चा के प्रत्याशी अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री हाफिजुल हसन अंसारी गुरुवार को नामांकन दाखिल करेंगे इस मौके पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन समेत कैबिनेट के मंत्री और विधायक भी मौजूद रहेंगे. मुख्यमंत्री हेलीकॉप्टर से दोपहर 12 बजे के करीब मधुपुर के पत्थरचपटी स्थित आम बागान पहुंचेंगे और सभा को संबोधित करेंगे यहीं से असम चुनाव प्रचार के लिए भी प्रस्थान कर जाएंगे. झामुमो को चुनौती देने के लिए भारतीय जनता पार्टी ने आजसू की टिकट पर चुनाव लड़ने वाले गंगा नारायण सिंह को अपनी पार्टी में शामिल कर लिया है. जिसके बाद मुकाबला काफी कड़ा माना जा रहा है लेकिन दूसरी तरफ भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़े राज पलिवार का आजसू में जाने सुगबुगाहट तेज हो गई है यदि वह आजसू या निर्दलीय चुनाव लड़ते हैं तो भाजपा को सबसे बड़ा नुकसान होगा.

Leave a Reply