Skip to content
Advertisement

Hazaribagh: जिला विधिक शिविर में बांटी गई पाँच करोड़ की परिसंपत्ति, लोगों से कानून का लाभ लेने की अपील

Arti Agarwal

Hazaribagh: जिले के नगर भवन में रविवार को जिला विधिक सेवा सह सशक्तीकरण शिविर का आयोजन किया गया. शिविर का मुख्य उद्देश्य समाज के सबसे निचले तबके के व्यक्ति तक सरकारी लाभ पहुंचाना था. शिविर का शुभारंभ हजारीबाग के प्रधान जिला सत्र न्यायाधीश सत्य प्रकाश सिन्हा, उपायुक्त नैंसी सहाय एवं पुलिस अधीक्षक मनोज रतन चोथे ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया.

विधिक सेवा प्राधिकार सह सशक्तीकरण शिविर में पांच करोड़ 27 लाख 60 हजार 728 रुपए की परिसंपत्तियों का वितरण किया गया. कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रधान जिला सत्र न्यायाधीश ने लोगों से कानून का लाभ लेने की अपील की. उन्होंने कहा कि इस शिविर का एक मात्र उद्देश्य लोगों को कानूनी जानकारी से लैस करते हुए अपने अधिकारों को बताना है तथा सरकार की संचालित योजनाओं की जानकारी देना है.

Hazaribagh: सरकारी तंत्र हरसंभव जिले की जनता के तत्पर है

उन्होंने कहा कि जिला एवं पुलिस प्रशासन न्यायालय के साथ समन्वय स्थापित कर कार्य कर रहा है, जो निश्चय ही सकारात्मक पहल है. उपायुक्त ने कहा कि विधिक सेवा सह सशक्तीकरण शिविर जिला प्रशासन के साथ मिलकर राज्य के पांच अन्य जिलों सहित हजारीबाग के सभी प्रखंडों में आयोजित किए जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार जरूरतमंदों के लिए कई कल्याणकारी योजनाएं चला रही हैं.

इसे भी पढ़ेHazaribagh: विधायक अम्बा प्रसाद के प्रतिनिधि की गोली मार कर हत्या, अपनी ही सरकार पर लगाया भ्रष्टाचार और हत्या का आरोप

वहीं पुलिस अधीक्षक ने कहा कि पूर्व में भी सशक्तीकरण शिविर का सफलतापूर्वक आयोजन किया गया है. शिविर से जानकारी सहित योजनाओं की भी जानकारी दी जाती है. पुलिस प्रशासन हरसंभव जिले की जनता के लिए तत्पर है.

Advertisement
Hazaribagh: जिला विधिक शिविर में बांटी गई पाँच करोड़ की परिसंपत्ति, लोगों से कानून का लाभ लेने की अपील 1