Skip to content

Chalkusa: इंटर आर्ट्स की टॉपर सीता की मौत, 2 मई को हुआ था विवाह, ऐसे हुई मृत्यु

Shah Ahmad

Hazaribagh: हजारीबाग जिला अंतर्गत चलकुशा (Chalkusa) प्रखंड के ग्राम खरगू निवासी दुलारचंद पंडित की पुत्री सीता की मौत खसरा से हो गयी।

Advertisement
Advertisement

बता दें कि, उत्क्रमित प्लस टू उच्च विद्यालय चौबे की छात्रा सीता ने इंटर कला की परीक्षा इसी वर्ष पास की थी। सीता कुमारी को इंटर कला में 440 अंक प्राप्त हुए थे। वह प्रखंड टॉपर के साथ-साथ जिला टॉपर में सातवां स्थान लाई थी।

Chalkusa: सीता के बड़े भाई की 4 माह पूर्व गंभीर बीमारी के कारण हुई है मृत्यु, ग्रामीणों में मचा हडकंप

वहीं, ग्रामीणों ने बताया कि सीता के बड़े का भाई 4 माह पूर्व गंभीर बीमारी के कारण मृत्यु हो गया थी। खसरा से मौत के बाद प्रखंड के लोगों के कान खड़े हो गए हैं। स्वास्थ्य विभाग अभी कागजी प्रक्रिया में शुरू हो गयी है। प्रभारी चिकित्सक ने बताया कि इसकी रिपोर्ट वरीय अधिकारियों को भेजी जा रही है। उनके निर्देश पर प्रशासन की ओर से निर्णय लिया जाएगा।

इसे भी पढ़े- ED Raid Jharkhand: हजारीबाग और धनबाद में ईडी की रेड, कई ठिकानों पर चल रही है छापेमारी

जिप सदस्य सविता सिंह, चालकुशा प्रखंड प्रमुख नीतू कुमारी, खरगू पंचायत मुखिया ललिता देवी, मुखिया प्रतिनिधि सीताराम पंडित ने शोक प्रकट किया। सीता की अंतिम संस्कार सीता के ससुराल करमाटांड़ में किया गया। विदित हो कि चलकुशा प्रखंड टॉपर एवं हजारीबाग टॉपर में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाली सीता कुमारी का निधन शुक्रवार की रात्रि खसरा बीमारी से हो गया। सीता का इलाज रांची के मोदी सेवासदन में चल रहा था। वहां से गंभीर स्थिति होने के कारण चिकित्सकों ने बेहतर इलाज के लिए रिम्स रेफर कर दिया।