Skip to content

शिक्षकों को बकाया भुगतान आज नहीं हुआ तो वापस होगी राशि।

News Desk

झारखंड के सरकारी स्कूलों में पिछले कई वर्षों से बकाया राशि है कुछ दिनों से वेतन का भुगतान गुरुवार तक नहीं हुआ ,तो यह राशि राज्य सरकार को वापस लौट जाएगी। साथ ही भविष्य में दोबारा यह राशि नहीं दी जाएगी इसके लिए स्कूली शिक्षा व साक्षरता विभाग ने माध्यमिक शिक्षा निर्देशक ने जिलों को स्पष्ट निर्देश दिया है कि माध्यमिक शिक्षा में सभी जिला शिक्षा पदाधिकारियों का कहना है कि जिलों से की गई मांग के अनुसार योजना व गैर योजना में राशि आवंटित कर दी गई है। जो राशि जिलों द्वारा मांगी गई है उसका शत प्रतिशत भुगतान सुनिश्चित की जाए।

Also Read: झारखंड में जून के पहले सप्ताह से होगा पंचायत का चुनाव।


स्कूली शिक्षा और साक्षरता विभाग ने विभिन्न योजनाओं की राशि पिछले दो-तीन दिन पहले जारी की है राशि जिला से प्रखंड और स्कूलों को दी जा रही है अब दो दिन का समय शेष रह गया है। स्कूलों को राशि निकालने से पहले बिल जमा करना आवश्यक है ऐसे में स्कूल भीड़ कहां से लाएं इसको लेकर असमंजस में है।
शिक्षकों ,सरकार द्वारा अंतिम समय पर राशि दिए जाने पर सवाल उठा रहे हैं की वित्तीय वर्ष खत्म होने को है अगर राशि की निकासी नहीं हो सकी तो वह वापस हो जाएगी ।इससे पोशाक छात्रवृत्ति ,कुकिंग कास्ट विद्यालय विकास ,अनुदान समेत अन्य मदों की राशि है।

Leave a Reply