Skip to content
Advertisement

Chaibasa: गृह मंत्री अमित शाह ने कबूला, बाबूलाल चाहते है हेमंत सरकार को गिराना

Chaibasa: केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह 7 जनवरी को झारखंड दौरे पर थे. उन्होंने चाईबासा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए प्रदेश की हेमंत सोरेन सरकार को जमकर कोशा और भ्रष्टाचार सहित कई गंभीर आरोप भी लगाए.

अपने संबोधन में अमित शाह ने कहा कि जिस उद्देश के साथ झारखंड का निर्माण हुआ था उस उद्देश को हेमन्त सरकार पूरा नहीं कर रही है. प्रदेश में सरकार बदलने के बाद सिर्फ़ लूट का खेल चला है. बता दें कि कोल्हान क्षेत्र में झामुमो ने विगत विधानसभा चुनाव में भाजपा का सूपड़ा साफ़ करते हुए सभी सीटों पर अपनी जीत हासिल कर सरकार बनाने में कामयाब रही इसी को ध्यान में रख कर भाजपा ने भी 2024 के चुनाव का विगुल कोल्हान से फुका है.

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि, हेमंत सोरेन कि सरकार में भ्रष्टाचार, जमीन लुट, अवैध खनन के साथ जनजातीय समुदाय के बच्चियों को निशाना बनाकर विशेष समुदाय के लोग जबरन शादी कर जमीन हथियान में लगे है और सरकार उन्हें अपना संरक्षण दे रही है. प्रदेश में भ्रष्टाचार अपनी चरम सीमा पर पहुँच चूका है. सरकार के संरक्षण में बिचौलिये, दलाल, आदिवासी के जमीनों को हड़पने वाले गिरोह सक्रिय है.

Chaibasa: बाबूलाल ने कहा था सरकार बदल दीजिये, मंच से शाह ने पढ़ाया लोकतंत्र का पाठ

गृह मंत्री अमित शाह ने खुले मंच से यह कहा है कि झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और वर्तमान भाजपा की ओर से विपक्षी नेता की भूमिका निभा रहे बाबूलाल मरांडी ने उन्हें झारखंड सरकार को बदलने ( सरकार गिराने ) के लिए कहा था. इस पर अमित शाह ने बाबूलाल को जवाब देते हुए कहा की यह लोकतंत्र है यहाँ सरकार चुनावों में बदलते है मैं किसी भी सरकार को नहीं बदल सकता हूँ.

Also Read: Jharkhand News: विधायक कैश कांड, इरफान अंसारी, राजेश कच्छप और बिक्सल कोंगाड़ी को ED ने भेजा समन

अमित शाह जुबान से यह निकलने के बाद यह आम चर्चा है कि झारखंड में पिछले कुछ महीनों में सरकार गिराने की जो खबरे आ रही थी वह सच्च थी और बाबूलाल मरांडी किसी भी तरह से मुख्यमंत्री बनने का सपना देख रहे थे लेकिन हेमंत सोरेन की समझदारी और सुझबुझ ने भाजपा और बाबूलाल के मनसूबे को कामयाब होने नहीं दिया. कैशकांड में 3 विधायकों के गिरफ्तार होने, राँची के होटल से विधायकों के खरीद-फरोख्त मामले में गिरफ्तार लोगों की कहानी अब सच्च साबित होता दिख रहा है. दरअसल, झामुमो लगातार यह आरोप भाजपा पर लगाते रहती की उनके पास कोई मुद्दा नहीं है इसलिए वो किसी भी तरह से सरकार बनाने का प्रयास करते रहते है.

Advertisement
Chaibasa: गृह मंत्री अमित शाह ने कबूला, बाबूलाल चाहते है हेमंत सरकार को गिराना 1