Skip to content

Jharkhand Assembly: विधानसभा स्पीकर ने बीजेपी के चार विधायक को 4 अगस्त तक निलंबित किया, जानिए क्या है मामला

md saddam

Jharkhand Assembly: विधानसभा के मानसून सत्र के दौरान मंगलवार को सदन में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के इस्तीफे की मांग को लेकर हुए हंगामे के बाद विधानसभा स्पीकर रबींद्रनाथ महतो ने BJP के 4 विधायकों को निलंबित कर दिया है।

Advertisement

झारखंड विधानसभा के मानसून सत्र के दौरान मंगलवार को सदन में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के इस्तीफे की मांग को लेकर हुए हंगामे के बाद विधानसभा स्पीकर रबींद्रनाथ महतो ने बीजेपी के 4 विधायकों को निलंबित कर दिया है। स्पीकर ने विधायक भानु प्रताप शाही, ढुल्लू महतो, जयप्रकाश भाई पटेल और रणधीर सिंह को निलंबित किया है। बता दे कि सदन में हंगामा थमने का नाम नहीं ले रहा था। जिसके बाद स्पीकर ने विधायकों को दो दिन के लिए निलंबित कर दिया।

Also Read: Hemant Soren: सीएम हेमंत सोरेन ने कहा, सत्ता से बेदखल होने के बाद भाजपा की हालत बिना पानी मछली जैसी हो गई है

दरअसल, मंगलवार को सदन की कार्यवाही काफी हंगामेदार रही। सदन शुरू होते ही बीजेपी के इन विधायकों ने वेल में पहुंचकर हंगामा करना शुरू कर दिया। विधायक हे मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन इस्तीफा दो, भ्रष्टाचार करना बंद करो जैसे नारे लगा रहे थे। स्पीकर ने हंगामा कर रहे विधायकों से सदन की गरिमा को बनाये रखने का काफी बार आग्रह किया।

स्पीकर के बार-बार कहने के बाद भी जारी रहा हंगामा:

स्पीकर ने हंगामा कर रहे विधायकों से कहा कि आपका यह आचरण न तो सदन की गरिमा के लिए उचित है और न ही आपके लिए, स्पीकर ने उनसे अपनी सीट पर लौटने और अपनी बात नियमपूर्वक रखने की अपील की। इसके बाद भी हंगामा जारी रहा‌। जिसके बाद स्पीकर रबींद्रनाथ महतो ने BJP के 4 विधायकों को चार अगस्त तक के लिए निलंबित कर दिया। इसके साथ ही स्पीकर ने दोपहर 12.30 बजे तक के लिए सदन की कार्यवाही भी स्थगित कर दिए थे। वहीं सोमवार को राज्य में सूखे जैसी स्थिति पर विशेष चर्चा हुई, जबकि बीजेपी विधायकों ने राज्य को चर्चा से पहले सूखाग्रस्त घोषित करने की मांग को लेकर बहिर्गमन किया था।

Leave a Reply