jharkhand corona vaccination

Jharkhand Corona Vaccination: CM सोरेन ने किया ऐलान, राज्य में 18 से 44 आयु वालो को 14 मई से लगेगी कोरोना वैक्सीन

Shah Ahmad
Share on facebook
Share on twitter
Share on email
Share on pocket

Jharkhand Corona Vaccination: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सोमवार को ऐलान करते हुए कहा कि राज्य में 14 मई से 18 वर्ष से लेकर 44 वर्ष के लोगों का नि:शुल्क कोरोना का टीकाकरण शुरू किया जाएगा. उन्होंने कहा कि झारखंड के सभी लोगों को नि:शुल्क वैक्सीन दिलाना हमारी प्राथमिकता है.

Advertisement

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने यह घोषणा संथाल परगना और पलामू प्रमंडल के सांसदों और विधायकों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कोरोना संक्रमण की समीक्षा के दौरान की है. उन्होंने कहा कि केंद्र से जैसे-जैसे वैक्सीन मिलेगी उसे लोगों तक पहुंचाया जाएगा. मुख्यमंत्री ने सांसदों और विधायकों से टीकाकरण को लेकर गांव में फैली अफवाहों को दूर करने के लिए जागरूकता फैलाने के लिए आगे आने का आग्रह किया है. मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना से मृत्यु चिंताजनक है उन्होंने सांसदों और विधायकों से कहा कि वह विभिन्न माध्यमों विशेषकर सोशल मीडिया का उपयोग कर लोगों को सर्दी, खांसी, बुखार होने पर आइसोलेट कर कोरोना  मानकर उपचार शुरू करने के लिए जागरूक करें. आइसोलेट होने से परिवार के दूसरे या आसपास के लोग भी बचेंगे.

Also Read: CM हेमंत सोरेन ने शिक्षक नियुक्ति नियमावली को अंतिम रूप देने को कहा, राज्य में जल्द शुरू हो सकती है शिक्षक नियुक्ति

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि राज्य में इलाज के लिए डॉक्टर नर्स और पैरा मेडिकल स्टाफ की कमी दूर की जाएगी. उन्होंने सभी जनप्रतिनिधियों से सहयोग मांगते हुए कहा कि वह अपने क्षेत्र में रिटायर्ड डॉक्टरों की सेवा लेने के लिए अपना सिफारिश भेजें सरकार इस पर जल्द निर्णय लेगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में कोरोना की रिकवरी रेट लगातार बढ़ रही है. 10 दिनों में संक्रमितो की संख्या में भी काफी कमी आई है. आईसीयू, ऑक्सीजन युक्त बेड, जनरल बेड की संख्या में वृद्धि की गई है. अमृत्वाहिनी ऐप और कोविड सर्किट के कारण अब बेड समय पर मिलने लगे हैं. ऑक्सीजन और जरूरी दवाइयों की कालाबाजारी पर रोक लगाते हुए उन्हें और सुगमता से आप तक कैसे पहुंचाया जाए इस पर लगातार कार्य हो रहा है. कोरोना राहत किट के जरिए हर जरूरतमंद तक सभी दवाइयां समय पर पहुंचाने का प्रयास किया जा रहा है. 

Advertisement

Leave a Reply

Share on facebook
Share on twitter
Share on pocket
Share on whatsapp
Share on telegram

Popular Searches