jharkhand corona vaccination

Jharkhand Corona Vaccine News: झारखंड में दूसरे राज्य के लोगों का टीकाकरण नहीं किया जाएगा, सीमावर्ती जिलों में आकर लेते थे टीका

Arti Agarwal
Share on facebook
Share on twitter
Share on email
Share on pocket

Jharkhand Corona Vaccine News: झारखंड में टीकाकरण व्यापक स्तर पर चलाया जा रहा है राज्य के सीमावर्ती जिलों में दूसरे राज्यों के लोग स्लॉट बुक कराकर कोरोना का टीका लगा रहे थे जिसे देखते हुए राज्य सरकार की तरफ से निर्देश जारी किया गया है कि अब झारखंड में बाहरी लोगों को टीका नहीं लगाया जाएगा.

Advertisement

झारखंड में दूसरे राज्यों के लोगों का टीकाकरण अब नहीं किया जाएगा. राज्य प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ अजीत कुमार ने राज्य के सभी सिविल सर्जन को इस संबंध में निर्देश जारी किया है. उन्होंने कहा कि राज्य में चरणबद्ध तरीके से टीकाकरण किया जा रहा है इसमें 18 से 44 आयु वर्ग के लोगों का टीकाकरण 14 मई से शुरू किया गया है. सिविल सर्जन को लिखे गए पत्र में उन्होंने कहा है कि वैसे लोग जो ना तो झारखंड के निवासी हैं और ना ही झारखंड में कार्यरत हैं वह भी कोविन पोर्टल द्वारा स्लॉट बुक कराकर टीका ले रहे हैं. डॉक्टर अजीत कुमार ने कहा कि ऐसे सभी लाभ्यार्थी जो झारखंड के निवासी नहीं है तथा झारखंड राज्य में कार्यरत नहीं है उनका टीकाकरण नहीं किया जाए.

Also Read: JMM ने कहा केंद्र सरकार जनसंख्या के अनुपात में वैक्सीन उपलब्ध कराए, केंद्रीय स्वास्थ्य और वित्त मंत्री भ्रम फैला रहे है

राज्य के अंदर टीका लेने के लिए अब लोगों को कोविन पोर्टल पर स्लॉट बुक कराने के बाद टीकाकरण केंद्र पर अपना स्थानीय प्रमाण पत्र दिखाना अनिवार्य होगा. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार राज्य के अंदर निवास करने वाले या नौकरी करने वाले हर व्यक्ति के पास किसी न किसी प्रकार का कोई ना कोई पहचान पत्र जरूर होता है. किसान, मजदूर के पास या तो आधार कार्ड होगा या सरकारी या निजी कंपनी में कार्यरत लोगों के पास वहां का परिचय पत्र होगा. इस पहचान पत्र को केंद्र पर दिखाना अनिवार्य होगा. बगैर पहचान पत्र दिखाएं टीकाकरण नहीं किया जाएगा.

Advertisement

Leave a Reply

Share on facebook
Share on twitter
Share on pocket
Share on whatsapp
Share on telegram

Popular Searches