Skip to content

राज्य के 12 अफसर कोरोना से हुए संक्रमित, भू-राजस्व विभाग के संयुक्त सचिव का हो गया है निधन Jharkhand coronavirus news

Arti Agarwal

Jharkhand coronavirus news: झारखंड में कोरोना का दूसरा लहर कहर बरपा रहा है. आम जनता के साथ ही जनता की सेवा में लगे रहने वाले अधिकारी भी तेजी से कोरोना की चपेट में आ रहे हैं. राज्य के 12 प्रशासनिक सेवा के अधिकारी कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं.

Advertisement

झारखंड सरकार के द्वारा 22 अप्रैल से लेकर 29 अप्रैल तक लॉकडाउन की घोषणा की गई है. सरकार के द्वारा इसे “स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह” का नाम दिया गया है. राज्य में बढ़ते कोरोना संक्रमण की दर को कम करने के लिए सरकार ने यह कदम उठाए हैं. सरकार के द्वारा कई जरूरी चीजों में छूट दी गई है तो कई चीजों पर पाबंदी भी लगाई गई हैं. दूसरी तरफ सरकार को चलाने में अहम जिम्मेदारी निभाने वाले प्रशासनिक सेवा के अधिकारी भी कोरोना की चपेट में आ रहे हैं. जिससे राज्य सरकार का कामकाज काफी धीमा पड रहा है.

Also Read: बंगाल और यूपी पंचायत चुनाव के बाद बड़े फैसले ले सकती है केंद्र सरकार, देशभर में लागू हो सकता है नाइट कर्फ्यू

राज्य प्रशासनिक सेवा के करीब 12 अधिकारी कोरोना की चपेट में आ चुके हैं इनमें ग्रामीण विकास विभाग के संयुक्त सचिव नवीन सुवर्णा, वित्त विभाग के अपर सचिव लियाकत अली, कल्याण विभाग के अपर सचिव रवि रंजन मिश्रा, ऊर्जा विभाग के अपर सचिव मनोज जायसवाल और उच्च शिक्षा विभाग के संयुक्त सचिव बिंदु माधव प्रसाद सिंह सहित अन्य कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. बता दें कि पिछले दिनों भू-राजस्व विभाग के संयुक्त सचिव रामाशंकर प्रसाद का कोरोना से निधन हो गया है.

दूसरी तरफ राज्यपाल के प्रधान सचिव शैलेश कुमार सिंह, कोल्हान के प्रमंडलीय आयुक्त मनीष रंजन, लॉ एंड ऑर्डर एडीएम रांची लोकेश मिश्रा, योजना एवं वित्त विभाग की संयुक्त सचिव मेघा भारद्वाज कि कोरोना जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है.

Leave a Reply