Skip to content

झारखंड सरकार शिक्षक नियुक्ति के लिए बना रही नई नियमावली, 24 हजार खाली पदों पर जल्द होगी भर्ती

Shah Ahmad

झारखंड में शिक्षक नियुक्ति के लिए सरकार की तरफ से नई नियमावली बनाई जा रही है जिसके बनने के बाद राज्य में 24 हजार शिक्षकों की नियुक्ति का रास्ता साफ हो जाएगा. इसकी जानकारी राज्य के पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने विधानसभा में जवाब देते हुए कहा है. मिथिलेश ठाकुर ने कहा कि शिक्षकों की नियुक्ति के लिए नई नियमावली बनाई जा रही है इसके आज आने के बाद सरकार खाली पदों पर जल्द नियुक्ति करेगी।

झारखंड के सरकारी विद्यालयों में शिक्षकों के रिक्त 24,000 पदों पर जल्द बहाली होगी. विधानसभा में बुधवार को यह घोषणा प्रभारी मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने की उन्होंने कहा कि नियुक्ति नियमावली में संशोधन की प्रक्रिया चल रही है नियमावली बनने के बाद रिक्त पदों पर बहाली की जाएगी. उन्होंने यह जानकारी भाजपा विधायक भानु प्रताप शाही के ध्यानाकर्षण पर दी है.

Also Read: झारखंड: पूरे राज्य में आज से चलेगा मास्क चेकिंग अभियान, पकड़े जाने पर होगी नियमानुसार कार्रवाई

विधायक भानु प्रताप ने टेट पास करने वाले अभ्यर्थियों को सीधे बहाली का मुद्दा उठाया था भानु प्रताप शाही ने कहा था कि कक्षा 1 से 5 और 6 से 8 में 33000 से अधिक पद रिक्त हैं दूसरी तरफ राज्य में टेट पास अभ्यर्थियों को बहाली का इंतजार है ऐसे में शिक्षा का अधिकार कानून को मद्देनजर रखते हुए सरकार को टेट पास शिक्षकों को बहाल करने में क्या दिक्कत है. इसके जवाब में मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने कहा कि टेट केवल एक डिग्री के लिए है. यह परीक्षा सीधी नियुक्ति का आधार नहीं है उन्होंने कहा कि नई नियमावली आने के बाद सरकार खाली पदों पर नियुक्ति करेगी.

Leave a Reply