Skip to content

झारखंड: पूरे राज्य में आज से चलेगा मास्क चेकिंग अभियान, पकड़े जाने पर होगी नियमानुसार कार्रवाई

Arti Agarwal

कोरोना संक्रमण वर्ष 2020 के मार्च महीने में व्यापक हो चली थी जिस वजह से पूरे देश में लॉकडाउन की स्थिति उत्पन्न हो गई थी. एक साल के दौरान केंद्र सरकार से लेकर राज्य सरकारों के द्वारा कोरोना वायरस के रोकथाम के लिए कई प्रयास किए गए. अब देश के पास कोरोनावायरस का वैक्सीन भी मौजूद है. बावजूद इसके फिर से एक बार कोरोना अपनी पैर पसारता नजर आ रहा है.

झारखंड में भी कोरोनावायरस के मामलों को तेजी से बढ़ते देखा जा सकता है. राज्य में बढ़ते कोरोनावायरस संक्रमण को देखते हुए पुरे राज्य में अब मास्क चेकिंग अभियान चलाया जाएगा. इस संबंध में स्वास्थ्य सचिव कमल किशोर सोन ने सभी जिला उपायुक्तों को निर्देश दिया है. इसके तहत 18 मार्च से राज्य में कोरोनावायरस की रोकथाम के लिए जागरूकता अभियान के तहत मास्क चेकिंग अभियान चलाया जाएगा. इस दौरान यदि बिना मास्क लगाए अगर कोई पाया जाता है तो उनके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी. स्वास्थ्य सचिव ने राज्य में कम जांच पर भी नाराजगी जाहिर की है और जांच में तेजी लाने का निर्देश दिया है.

Also Read: सरकार ने राज्यकर्मियों को दिया निर्देश, नशा नहीं करने का देना होगा शपथ पत्र

स्वास्थ्य सचिव ने सभी जिला उपायुक्तों को निर्देश दिया है कि हवाई अड्डा और रेलवे स्टेशन पर राज्य के बाहर से आने वाले यात्रियों की जांच में लापरवाही बरती जा रही है. जबकि अन्य प्रदेशों में कोरोना संक्रमण बढ़ रहे हैं. ऐसे में वहां से आने वाले यात्रियों की जांच की जाए इसके अलावा सभी जिलों में कोरोना जाँच में तेजी लाई जाए. ताकि कोरोनावायरस संक्रमण को रोका जा सके. 

Leave a Reply