Skip to content
Advertisement

दुष्कर्म के आरोप में झारखंड का IFS अफ़सर अंशुमन राजहंस गिरफ्तार IFS Anshuman Rajhans

News Desk

IFS Anshuman Rajhans: झारखंड कैडर के IFS अफसर अंशुमन राजहंस अपनी पहली ही पोस्टिंग के बाद विवादों में घिर गए हैं. उन पर दिल्ली में इंजीनियर युवती के साथ दुष्कर्म करने का मामला प्रकाश में आया है जिसके बाद उसकी गिरफ्तारी कोलकाता से हुई है.

झारखंड कैडर के इस अफ़सर की पहली पोस्टिंग पश्चिम सिंहभूम जिला मुख्यालय चाईबासा वन प्रमंडल में हुई थी. 21 जून को उन्होंने योगदान दिया और उसी दिन निजी कारणों का हवाला देते हुए आकस्मिक अवकाश पर चले गए. 2 दिन बाद  उन्होंने छुट्टी और बढ़ाने के लिए आवेदन दिया. वन विभाग में इस बात की चर्चा चल रही है कि दुष्कर्म के मामले में फंसने के कारण वह भागे हुए थे. इसी कारण वापस नहीं आए. अंशुमन 2020 बैच के आईएफएस अधिकारी हैं. वह सिविल सेवा परीक्षा में टॉपर भी रह चुकें है.

अंशुमन राजहंस के खिलाफ दुष्कर्म का मामला 15 मई को दिल्ली के राजेंद्र नगर थाना में सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी कर रही एक युवती ने दर्ज करवाया है. युवती ने आरोप लगाया है कि अंशुमन राजहंस ने शादी का झांसा देकर दुष्कर्म किया है. इस मामलें में आरोप लगाते हुए युवती ने प्राथमिकी दर्ज कराई थी. जिसके बाद अंशुमन राजहंस को कोलकाता के सियालदह में बुधवार को एक होटल से पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

इसे पढ़े- राँची रेलवे स्टेशन का 447 करोड़ खर्च कर होगा कायाकल्प, PM मोदी करेंगे शिलान्यास

Advertisement
दुष्कर्म के आरोप में झारखंड का IFS अफ़सर अंशुमन राजहंस गिरफ्तार IFS Anshuman Rajhans 1