Skip to content
Advertisement

Jharkhand Lockdown News: झारखंड में लगेगा लॉकडाउन या बढ़ेगी स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह की अवधि, आज फैसला लेगी सरकार

Arti Agarwal
Jharkhand Lockdown News: झारखंड में लगेगा लॉकडाउन या बढ़ेगी स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह की अवधि, आज फैसला लेगी सरकार 1

Jharkhand Lockdown News: झारखंड में लॉकडाउन के नए स्वरूप पर बुधवार को फैसला हो सकता है इसके साथ ही राज्य में स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह की अवधि को बढ़ाने पर भी चर्चा हो सकती है वर्तमान में लागू स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह की अवधि 6 मई तक निर्धारित है लेकिन संक्रमण की रफ्तार को देखते हुए इसे बढ़ाए जाने की पूरी संभावना है.

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन बुधवार 5 मई को स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह की अवधि को बढ़ाने के साथ ही राज्य में लॉकडाउन लगाने की स्थिति पर चर्चा कर सकते हैं. मुख्यमंत्री आपदा प्रबंधन प्राधिकार की बैठक के बाद इसकी घोषणा कर सकते हैं. पिछले 12 दिनों से चल रहे स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के बावजूद राज्य में कोरोना संक्रमण पर काबू नहीं पाया जा सका है लेकिन कुछ हद तक सरकार को सफलता भी मिली है. ऐसे में एक बार फिर से इसकी अवधि में विस्तार लगभग तय माना जा रहा है. परंतु मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में होने वाली आपदा प्रबंधन प्राधिकार की बैठक में यह निर्धारित किया जाएगा कि राज्य में लगाए गए स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के दौरान पाबंदियों को और कड़ा किया जाए या फिर इसी कड़ाई के साथ इसकी अवधि को बढ़ा दिया जाए.

Also Read: लॉकडाउन में विद्यालय बंद होने से परिवार की बिगड़ी आर्थिक स्थिति, महिला शिक्षिका ने खुद को लगाई आग

बता दें कि झारखंड के पड़ोसी राज्य बिहार में संपूर्ण लॉकडाउन के आदेश के बाद झारखंड में भी पाबंदियों के बढ़ाने पर विचार किया जा सकता है. जनता की परेशानियों को देखते हुए राज्य सरकार सम्पूर्ण लॉकडाउन के पक्ष में नहीं है ऐसे में मौजूदा प्रतिबंधों में इजाफा करते हुए लॉकडाउन का स्वरूप तय किया जा सकता है. सरकार में शामिल कई नेता राज्य में संपूर्ण लॉकडाउन चाहते हैं तो वही कई लोग स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह की अवधि का विस्तार पर जोर दे रहे हैं. ऐसे में राज्य में लॉकडाउन लगाना है या नहीं इस पर अंतिम फैसला मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को लेना है.

Advertisement
Jharkhand Lockdown News: झारखंड में लगेगा लॉकडाउन या बढ़ेगी स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह की अवधि, आज फैसला लेगी सरकार 2
Jharkhand Lockdown News: झारखंड में लगेगा लॉकडाउन या बढ़ेगी स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह की अवधि, आज फैसला लेगी सरकार 3