Skip to content
Advertisement

Jharkhand Nagar Nigam Election 2022: मार्च तक नहीं हो पाएगा निकाय चुनाव, चुनाव की तैयारी कर रहे प्रत्याशियों में निराशा

झारखंड में नगर निकाय चुनाव (Jharkhand Nagar Nigam Election 2022) मार्च तक नहीं हो पाएगा। सरकार आरक्षण रोस्टर पर उठे सवालों पर कानूनी सलाह लेकर आगे की कार्रवाई करेगी। नए आरक्षण रोस्टर पर चुनाव होंगे।

बता दें कि नगर निकाय चुनाव के लिए राज्य चुनाव आयोग की ओर से जारी आरक्षण रोस्टर को टीएसी ने नामंजूर कर दिया है। इससे एक दिन पहले मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से आदिवासी संगठनों ने मुलाकात की थी। इस दौरान मुख्यमंत्री को बताया था कि आरक्षण रोस्टर में कई त्रुटियां हैं। रांची समेत अनुसूचित जिलों के निकाय में पहले से अनुसूचित जनजाति के आरक्षित पद को अनुसूचित जाति अथवा सामान्य घोषित कर दिया गया है। यह संविधान के प्रावधानों के अनुकूल भी नहीं है।

Jharkhand Nagar Nigam Election 2022: चुनाव कराने की पूरी कर ली गई थी प्रक्रिया, प्रत्यशियों में छाई मायूसी

बता दें कि निकायों में चुनाव की तैयारियां पूरी कर ली गयी थी. निकायों में मतदाता सूची व आरक्षण रोस्टर का प्रकाशन, वार्डों का परिसीमन, मतदान केंद्रों और स्ट्रांग रूम का गठन किया जा चुका था. चुनाव के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था के लिए आवश्यक फोर्स का आकलन कर शांतिपूर्ण मतदान कराने की पूरी योजना पहले ही तैयार कर ली गयी थी. राज्य निर्वाचन आयुक्त लगातार जिलों के उपायुक्तों और पुलिस अधीक्षकों के साथ बैठक कर तैयारियों की समीक्षा भी कर रहे थे. लेकिन अब निकाय चुनाव पर ग्रहण लग गया है और चुनाव की तैयारी कर रहे प्रत्याशियों में मायूसी छा गई है.

Also Read: Jharkhand News: झारखंड के 625 प्लस टू स्कूलों में सृजित होंगे 5 हज़ार से अधिक शिक्षकों के पद

Advertisement
Jharkhand Nagar Nigam Election 2022: मार्च तक नहीं हो पाएगा निकाय चुनाव, चुनाव की तैयारी कर रहे प्रत्याशियों में निराशा 1