Skip to content
remdesivir

Jharkhand News: कोरोना की उपचार में आने वाली रेमडेसिवीर इंजेक्शन की कालाबाजारी करते 2 लोगों को किया गया गिरफ्तार

Arti Agarwal

Jharkhand News: झारखंड में कोरोना वायरस संक्रमण की रफ्तार काफी तेज है ऐसे में लोगों को उपचार के लिए दवाओं की जरूरत पड़ रही है. बाजारों में दवाओं की किल्लत होने के कारण चारों तरफ अफरा-तफरी का माहौल बना हुआ है ऐसे में लोगों के द्वारा दवाइयों की कालाबाजारी की जा रही है. इस महामारी में एक तरफ जहां लोग जान बचाने की जद्दोजहद में लगे हुए हैं वहीं कुछ लोग मुनाफा कमाने के लिए लोगों की जान से खेल रहे हैं.

Advertisement

झारखंड की राजधानी रांची में कोरोना के उपचार में आने वाली रेमडेसिवीर इंजेक्शन की कालाबाजारी नहीं थम रही है. मंगलवार को रांची पुलिस ने जगन्नाथपुर थाना क्षेत्र से आधा दर्जन रेमडेसिवीर इंजेक्शन के साथ दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपियों से पुलिस पूछताछ कर रही है यदि कोई अहम जानकारी पुलिस को मिलती है तो कालाबाजारी करने वाले और भी कई लोगों तक पुलिस के हाथ पहुंच सकते हैं.

Also Read: देश के कई राज्यों में हुई लॉकडाउन की घोषणा, क्या अब झारखंड में भी होगा सम्पूर्ण लॉकडाउन?

रांची के एसएसपी सुरेंद्र झा को मिली गुप्त सूचना के आधार पर यह गिरफ्तारी की गई है. पुलिस को सूचना मिली थी कि बांग्लादेश के इंजेक्शन की कालाबाजारी की जा रही है. मामले की जानकारी मिलते ही एसएसपी सुरेंद्र झा ने पुलिस की विशेष टीम गठित की. टीम ने छापेमारी कर रांची के जगन्नाथपुर थाना क्षेत्र के एक होटल से 2 लोगों को गिरफ्तार किया है गिरफ्तार किए गए आरोपियों के पास से 6 इंजेक्शन के अलावा एक कार और एक बाइक भी बरामद की गई है. जानकारी के मुताबिक गिरफ्तार आरोपियों के पास से 6 इंजेक्शन मिले हैं जिसका सौदा 4.50  लाखों रुपए में हुआ था परंतु इससे पहले ही रांची पुलिस ने दोनों आरोपियों को कालाबाजारी करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है.

Jharkhand News: कोरोना की उपचार में आने वाली रेमडेसिवीर इंजेक्शन की कालाबाजारी करते 2 लोगों को किया गया गिरफ्तार 1

गिरफ्तार किए गए युवकों से बरामद इंजेक्शन बांग्लादेश का बताया जा रहा है इससे पहले भी राजधानी रांची में जेसीबी इंजेक्शन की कालाबाजारी की चर्चा जोरों पर थी इसी कड़ी में मंगलवार को रांची एसपी सुरेंद्र झा ने गुप्त सूचना के आधार पर दो युवकों को गिरफ्तार कर मामले की तफ्तीश में जुट गए है.

Advertisement

Leave a Reply

Popular Searches