Skip to content
Advertisement

Jharkhand News: गाँव में पसरा सन्नाटा, 12 नामजद सहित 200 पर दर्ज हुई प्राथमिकी

News Desk

Jharkhand News: धनबाद जिले के निरसा क्षेत्र अंतर्गत भुरकुंडाबाड़ी गांव में प्रतिबंधित पशु काटे जाने पर हुए बवाल, मारपीट, आगजनी मामले में सीओ नितिन शुभम गुप्ता ने 12 नामजद और 200 अज्ञात ग्रामीणों के खिलाफ निरसा थाना में एफआईआर दर्ज कराई है।

थाना प्रभारी दिलीप यादव ने बताया कि सीओ की लिखित शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया गया है। इधर, घटना के बाद भुरकुंडाबाड़ी गांव में शुक्रवार को सन्नाटा पसरा रहा। स्थिति तनावपूर्ण लेकिन नियंत्रण में है। गांव के मस्जिद टोला, राजकीय मध्य विद्यालय, घटनास्थल जहां पुलिस वाहन को क्षतिग्रस्त किया गया था, सभी जगहों पर पुलिस कैंप पर रही है। 150 से अधिक पुलिस के जवान तैनात हैं।

एसडीओपी पितांबर सिंह खेरवार के नेतृत्व में पुलिस लगातार गांव में गश्त कर रही है। फ्लैग मार्च किया गया है। प्रशासन की ओर से गांव में सौहार्द्रपूर्ण वातावरण बनाए रखने की अपील की जा रही है। माइक से मुनादी कर लोगों को गांव में लगायी गई निषेधाज्ञा की जानकारी दी गई।

Also Read: Jharkhand Toll Tax: तेज़ रफ़्तार के साथ सफ़र करना अब हुआ महंगा, आज से टोल टैक्स में होगी वृद्धि

ज्ञात हो कि प्रतिबंधित पशु को काटे जाने की सूचना के बाद गुरुवार गांव में जमकर बवाल हुआ था। तोड़फोड़ और आगजनी की गई थी। आरोपी तजीमुल अंसारी के बेटे शहाबुद्दीन अंसारी को बंधक बनाकर पेड़ से बांध दिया था। इस दौरान आरोपी को भीड़ से छुड़ा कर थाने ले जा रही पुलिस से ग्रामीणों की झड़प हो गई थी। ग्रामीणों ने पुलिस वाहनों को भी क्षतिग्रस्त कर दिया गया था। स्थिति नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया, जिसमें पुलिस के दो जवान और तीन ग्रामीण घायल हो गए थे।

Jharkhand News: आरोपियों ने परिवार समेत गांव छोड़ा, शाहबुद्दीन को भेजा गया जेल

घटना के बाद से आरोपी तजीमुल अंसारी, जाकिर अंसारी, हैदर अंसारी और उसके परिवार गांव छोड़ कर चले गए हैं। इनके घरों के बाहर सामान बिखरे पड़े हैं। पुलिस के डर से ज्यादातर लोग घरों में ही दुबके रहे। कुछ लोग काम करने के लिए घर से बाहर गए। रोजाना की तरह लोगों ने मंदिर में पूजा की। मस्जिद में भी जुमे की नमाज अदा की। हालांकि नमाज के दौरान माइक का उपयोग नहीं किया गया। बच्चे पढ़ने के लिए स्कूल गए हुए थे। हालांकि उनकी संख्या कम थी। शाम को गांव में छोटी दुकानें भी खुलीं। पुलिस ने बताया कि शहाबुद्दीन अंसारी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। आठ अज्ञात लोगों के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है।

Dhanbad News: लोग अफवाह और दुष्प्रचार से बचें- डीसी

डीसी संदीप कुमार ने गुरुवार की देर रात ट्वीट और नोटिफिकेशन जारी कर बताया कि भुरकुंडा बाड़ी गांव में शांति और सौहार्द का वातावरण बना हुआ है। पुलिस जांच कर कानूनी कार्रवाई कर रही है। आमलोगों का भी सहयोग बना हुआ है। अपील की कि अफवाह या दुषप्रचार नहीं करें, जिससे कि शांति व्यवस्था भंग हो। सोशल मीडिया पर गलत व शांति भंग करने वाली वीडियो या खबर नहीं डालें।

Advertisement
Jharkhand News: गाँव में पसरा सन्नाटा, 12 नामजद सहित 200 पर दर्ज हुई प्राथमिकी 1