Skip to content

झारखंड अभिभावक संघ निजी स्कूलों के खिलाफ करेगा आंदोलन Jharkhand Parents Association

Shah Ahmad

Jharkhand Parents Association: झारखंड में कोरोना संक्रमण के बीच सरकार के द्वारा स्कूलों को बंद रखने का निर्देश दिया गया है. संक्रमण काल के दौरान विद्यालय बंद होने के कारण विद्यार्थी स्कूल नहीं जा रहे हैं लेकिन निजी विद्यालयों में ऑनलाइन कक्षाएं ली जा रही है और उसके बदले बच्चों के अभिभावकों से फीस की वसूली की जा रही है.

Advertisement

झारखंड अभिभावक संघ की वर्चुअल बैठक रविवार को अध्यक्ष अजय राय की अध्यक्षता में हुई. बैठक में शामिल लोगों ने कहा कि निजी स्कूलों द्वारा अभिभावकों से लगातार सभी प्रकार की फीस की मांग की जा रही है फीस नहीं देने पर बच्चों की ऑनलाइन क्लास बाधित की जा रही है. बैठक में निजी स्कूलों के खिलाफ आंदोलन चलाने का निर्णय लिया गया है इस दौरान राज्य सरकार की तरफ से जारी आदेश की प्रति प्रत्येक जिला मुख्यालय में भेजी जाएगी स्कूल प्रबंधन को सरकार सीबीएसई, आईसीएसई राज्य बोर्ड की तरफ से जारी आदेश की प्रति भेजेगी सभी जिलों में सोशल मीडिया और विभिन्न संचार माध्यम से अभिभावकों को गोलबंद कर आंदोलन किया जाएगा.

Also Read: झारखंड में आने वाला है तूफान, आज तेज हवा के साथ भारी बारिश की संभावना

कोरोना और लॉकडाउन को देखते हुए चरणबद्ध तरीके से प्ले कार्ड और अन्य माध्यम से वर्चुअल धरना दिया जाएगा अभिभावक संघ के अध्यक्ष ने कहा कि आंदोलन की शुरुआत 26 मई से होगी उस दिन वर्चुअल धरना, 28 मई को काला बिल्ला लगाकर फेसबुक लाइव, 30 मई को ट्विटर के माध्यम से राज्य सरकार का ध्यान आकृष्ट कराया जाएगा.

Leave a Reply