Skip to content

झारखंड पुलिसकर्मियों को मिला नए साल का तोहफा, सप्ताह में मिलेगी एक दिन की छुट्टी

Arti Agarwal

झारखंड के डीजीपी ने राज्य भर के पुलिसकर्मियों को नए साल का तोहफा दिया है राजभर के थानों में तैनात थानेदार से सिपाही स्तर के पुलिस कर्मियों को 1 दिन का सप्ताहिक अवकाश मिलेगा. इसकी शुरुआत 1 जनवरी 2021 से शुरू हो जाएगी डीजीपी एमवी राव ने बुधवार को पुलिस मुख्यालय में किए गए प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस बात का ऐलान किया है.

Advertisement

डीजीपी ने कहा की कुछ दिनों से राजभर के थानेदारों और थानों में तैनात पुलिसकर्मियों से सीधे बातचीत की जा रही है फरवरी महीने तक राज्य के सभी थानों में तैनात पुलिसकर्मियों से सीधी बात हो जाएगी. थानों में तैनात पुलिसकर्मियों से हुई बातचीत से मिले फीडबैक के आधार पर यह कदम उठाया जा रहा है क्योंकि पुलिसकर्मी भी अपने परिवार को वक्त दे पाए इसलिए यह फैसला लिया गया है.

Also Read: Jharkhand news: जेल में बंद पीएलएफआई उग्रवादी ने की मारपीट, थाने में मामला हुआ दर्ज

पुलिस मुख्यालय के द्वारा साप्ताहिक अवकाश के फैसले के बाद राज्य के 500 थानों में तैनात 5000 जूनियर अफसरों समेत तकरीबन 20,000 सिपाही-हवलदार को इससे लाभ होगा. प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान डीजीपी ने कहा कि नए साल में पुलिसिंग में कई बदलाव किए जाएंगे राज्य पुलिस के द्वारा पुलिस कर्मियों की स्किल बढ़ाने के लिए विशेषज्ञों की मदद ली जाएगी पुलिस के वर्किंग और लिविंग कंडीशन पर ध्यान दिया जा रहा है.

डीजीपी एमवी राव ने आगे कहा कि अपराध की वारदातों के बाद अब नई तरीके से काम किया जा रहा है पुलिस केस के अनुसंधान के साथ-साथ अब यह भी जानती है कि घटना को रोका जा सकता था या नहीं घटना को रोकने के पहलुओं पर विचार विमर्श के साथ कार्यवाही भी की जा रही है. इससे पुलिस अफसरों में जिम्मेदारी का भाव बढ़ा है बता दें कि कोरोना काल के दौरान झारखंड पुलिस ने वारियर की तरह काम किया है पुलिस के द्वारा 40 लाख से अधिक लोगों को विभिन्न थानों में भोजन कराया गया लॉकडाउन के वक्त अकेले रहने वाले बुजुर्गों तक पुलिस दवा भी पहुंचाती थी और लॉकडाउन में आने वाली हर परेशानियों का पुलिस ने डटकर मुकाबला किया डीजीपी ने कहा कि कोरोना वारियर के तौर पर काम करते हुए जान गवाने वाले पुलिसकर्मियों के लिए भी जल्द ही बड़ी कवायद शुरू की जाएगी.

Leave a Reply