Skip to content
Advertisement

Jharkhand School Closed: कड़ाके की ठंड के कारण शिक्षा विभाग का फैसला, अब 15 जनवरी तक बंद रहेंगे सभी स्कूल

Jharkhand School Closed: कई दिनों से उत्तर-पूर्व भारत में कड़ाके की ठंड और शीतलहर के चलते कड़ाके की ठंड बढ़ गई है। ऐसे में आठ जनवरी तक पांचवीं तक के स्कूलों को बंद रखने का फैसला लिया गया है। यह जानकारी राज्य शिक्षा मंत्री के कार्यालय की ओर से दी गई है।

झारखंड में शीतलहरी को लेकर शिक्षा विभाग ने कक्षा एक से पांच तक की कक्षाओं को अब 15 जनवरी तक बंद रखने का निर्देश दिया है. इसके बाद कक्षाएं पहले की तरह खुलेंगी. झारखंड के सभी प्रकार (सरकारी/निजी) के स्कूलों में एक से पांच तक की कक्षाएं बंद रखने का निर्देश जारी किया गया है. शीतलहरी को देखते हुए ये आदेश शिक्षा विभाग ने जारी किया है.

झारखंड में ठंड का प्रकोप है. राज्य के पलामू समेत कई जिलों में शीतलहरी के कारण लोग घरों में दुबके हुए हैं. ऐसे में बच्चों को ध्यान में रखते हुए छुट्टी की मांग की जा रही थी. शीतलहरी को देखते हुए शिक्षा विभाग ने झारखंड के सभी स्कूलों में एक से पांच तक की कक्षाओं को 8 जनवरी तक बंद रखने का निर्देश दिया है. इसके बाद सामान्य दिनों की तरह कक्षाएं चलेंगी.

Jharkhand School Closed: शिक्षा विभाग ने जारी किया आदेश, अब 15 जनवरी तक बंद सिर्फ शैक्षणिक कार्य बंद रखने का निर्देश 

शिक्षा विभाग ने शीतलहरी को लेकर पहले सरकारी प्राइमरी स्कूलों को ही अब 15 जनवरी तक बंद रखने का निर्देश दिया था. इसके बाद आदेश में संशोधन करते हुए सभी तरह के स्कूलों में 1 से 5 तक की कक्षाएं बंद रखने का निर्देश जारी किया गया. इस दौरान शिक्षक स्कूल आएंगे और ऑनलाइन डाटा एंट्री समेत अन्य कार्य करेंगे. गरीब बच्चों को इस दौरान मिड-डे मील दिया जाएगा. 8 जनवरी तक सिर्फ शैक्षणिक कार्य बंद रखने का निर्देश दिया गया है.

Also Read: Sammed Shikharji: रघुवर सरकार के दो गजट को झामुमो ने किया सार्वजनिक, पारसनाथ को भाजपा सरकार ने पर्यटक स्थल किया था घोषित

Advertisement
Jharkhand School Closed: कड़ाके की ठंड के कारण शिक्षा विभाग का फैसला, अब 15 जनवरी तक बंद रहेंगे सभी स्कूल 1