Skip to content
Sita Soren and Lalu yadav

Sita Soren: लालू यादव से मिली झामुमो विधायक सीता सोरेन, राजद सुप्रीमो का हाल जानने गई थी

Arti Agarwal

बिहार में विधानसभा चुनाव की घोषणा शुक्रवार को चुनाव आयोग द्वारा कर दी गई है बिहार विधानसभा चुनाव 3 चरणों में संपन्न किया जाएगा जिसका परिणाम 10 नवंबर को आएगा। चुनाव की तारीखों का ऐलान होने के बाद सियासी दलों में गहमागहमी तेज हो गई है राजद सुप्रीमो और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव इन दिनों चारा घोटाला मामले में रांची में सजायाफ्ता है लेकिन स्वास्थ्य कारणों को देखते हुए उन्हें रिम्स में भर्ती कराया गया था लेकिन कोरोना महामारी को देखते हुए लालू यादव को कहीं कोरोना का संक्रमण ना हो जाए इस लिहाज से रिम्स के केली बांग्ला में शिफ्ट किया गया है जहां फिलहाल उनका इलाज चल रहा है.

Advertisement

Also Read: तेजस्वी यादव ने तोड़ी चुप्पी इन्हें बताया विधानसभा चुनाव में गठबंधन का साथी

शनिवार को झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की बड़ी भाभी सह झामुमो से जामा विधायक सीता सोरेन लालू यादव से मिलने केली बांग्ला पहुंची थी। पत्रकारों के द्वारा जब यह सवाल उनसे पूछा गया कि क्या यह लालू यादव का हाल चाल जानने के लिए मुलाकात है या फिर एक राजनीति के तहत उनसे मुलाकात हो रही है इस पर सीता सोरेन ने कहा कि उन्होंने उनसे कोई भी राजनीतिक बात नहीं की है साथ ही जब उनसे यह पूछा गया कि क्या आप बिहार विधानसभा चुनाव में प्रचार के लिए जाएंगे तो उन्होंने पार्टी की तरफ इशारा करते हुए कहा की अगर पार्टी मौका देती है तो जरूर चुनाव प्रचार करने के लिए जाएंगे।

सियासी जानकारों की माने तो झामुमो ने बिहार विधानसभा चुनाव में गठबंधन के तहत 10 से 12 सीटों की मांग की है लेकिन राजद की तरफ से मात्र 2-4 सीटे ही मिल रही है। ऐसा कयास लगाया जा रहा है कि इस विषय को लेकर भी सीता सोरेन लालू यादव से मिलने गई होंगी। साथ ही अंदर खाने से यह बात सामने आ रही है कि झारखंड से सटे झाझा और गया कि किसी सीट से सीता सोरेन या उनकी दो पुत्रियों में से एक बिहार विधानसभा चुनाव में अपनी किस्मत आजमा सकते हैं बहरहाल यह देखना दिलचस्प होगा कि बिहार विधानसभा चुनाव में सीता सोरेन की क्या भूमिका पार्टी की तरफ से रहती है

Advertisement

Leave a Reply

Popular Searches