Skip to content

Khatiyani Johar Yatra: हेमंत सोरेन ने कहा- भाजपा व्यापारियों की जमात, इनका काम सिर्फ़ लूटना और शोषण करना हैं

News Desk

Khatiyani Johar Yatra: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन खतियानी जोहार यात्रा के दुसरे दिन पलामू पहुँचे जहाँ उन्होंने भाजपा पर जमकर आरोप लगाया है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि झारखंड सरकार को अस्थिर करने के लिए केंद्र की भाजपा सरकार शुरू से ही साजिश रच रही है.

Advertisement

राज्य सरकार अपना अधिकार केंद्र से मांग किया, तो ED और CBI जैसे एजेंसी को सरकार और मंत्रियों के खिलाफ लगा दिया गया. लेकिन, मैं घबराने वाला नहीं हूं. झारखंड राज्य मूलवासी एवं आदिवासियों का है. केंद्र से लड़कर अपना अधिकार लेंगे. जिस तरह अलग राज्य लिया उसी तरह यहां के मूलवासी और आदिवासी झारखंड को संवारेंगे व सजायेंगे. सीएम श्री सोरेन पलामू के शिवाजी मैदान में आयोजित खतियानी जोहार यात्रा सह मिलन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि बोल रहे थे.

Khatiyani Johar Yatra: राज्य में हो रहे विकास कार्य को देख विपक्ष के पेट में हो रहा दर्द

सीएम श्री सोरेन ने कहा भाजपा ने झारखंड को 20 वर्षों तक लूटने का काम किया है. राज्य की जनता का शोषण कर उन्हें जख्म दिया है. वर्तमान महागठबंधन की सरकार जख्म को भरने का काम कर रहा है. सीएम ने सरकार के उपलब्धि को गिनाते हुए कहा कि राज्य का सर्वांगीण विकास के लिए सरकार कई महत्वपूर्ण योजना संचालित कर रही है. आमजनों के चेहरे पर खुशहाली लाने के लिए गठबंधन सरकार मिलकर प्रयास कर रही है. समाज के अंतिम व्यक्ति तक कल्याणकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाने के लिए राज्य सरकार धरातल पर उतरकर काम कर रही है. यह देखकर विपक्षियों के पेट में दर्द हो रहा है.

Also Read: Khatiyani Johar Yatra: सीएम हेमंत ने कहा, पैसों के अभाव में नहीं छूटेगी पढ़ाई, खतियानी जोहार यात्रा से विपक्ष में बढ़ी बैचैनी

उन्होंने कहा कि भाजपा सिर्फ व्यपारियों की जमात है, जो लूटने और शोषण करने का काम करती है. झारखंड की जनता ने वर्षों से 1932 के खतियान को लागू करने की मांग कर रही थी, लेकिन पूर्व की सरकार ने उसे लागू नहीं किया. इस वजह से बाहरी लोगों ने लाभ उठाया. राज्य के युवा रोजगार की तलाश में पलायन करते रहे हैं. यदि पूर्व की सरकार राज्य हित में काम किया होता, तो आज यह स्थिति देखने को नहीं मिलती. महंगाई केंद्र सरकार की देन है. जिससे आम जनता त्रस्त है. मुख्यमंत्री श्री सोरेन ने आम जनता को सचेत किया.

Leave a Reply