Skip to content

विस्फोटक तस्करी मामले में भाजपा नेता गिरफ्तार, एक्सप्लोसिव मैगजीन का मालिक है गिरफ्तार आरोपी

News Desk

झारखंड के कोडरमा जिले के मरकच्चो प्रखंड के नवलसाही थाना क्षेत्र में विगत 1 जुलाई को कोडरमा पुलिस के द्वारा वाहन चेकिंग अभियान चलाई जा रही थी। वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस ने एक बाइक से भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया था साथ ही पुलिस ने दो युवकों को भी गिरफ्तार करते हुए बाइक को जप्त कर लिया था और मामले की कार्रवाई करते हुए उन्हें जेल भेज दिया गया था इसी मामले की तफ्तीश करते हुए मामले में नामजद अभियुक्त भाजपा नेता देवेंद्र प्रसाद मेहता को कोडरमा पुलिस के द्वारा 8 अक्टूबर की रात्रि में डोमचांच स्थित काली मंडा के उनके आवास से गिरफ्तार किया है। मामले की कार्रवाई करते हुए पुलिस ने भाजपा नेता को कोडरमा जेल भेज दिया है।

Advertisement

डोमचांच से जयनगर लेकर जा रहे थे विस्फोटक:

नवलसाही थाना में दर्ज कांड संख्या 54/2020 के आलोक में एसडीपीओ राजेंद्र प्रसाद ने प्रेस वार्ता करते हुए कहां की गिरफ्तार दोनों युवक जिनमें एक का नाम नवीन कुमार व दूसरे का नाम संदीप मेहता है जो डोमचांच थाना क्षेत्र के महेशपुर और जरुआडीह के निवासी हैं उनसे पूछताछ के दौरान दोनों युवकों ने बताया कि डोमचांच से वे विस्फोटक लेकर जयनगर जा रहे थे। विस्फोटक पहुंचाने के लिए उन्हें ₹1000 देने की बात कही गई थी गिनती करने के बाद 400 जिलेटिन होने की पुष्टि हुई थी। पुलिस ने जिस भाजपा नेता को गिरफ्तार किया है उसके नाम से डोमचांच थाना क्षेत्र अंतर्गत गैठीबाद में मां गंगा एक्सप्लोसिव का मैगजीन है जिससे विगत दिनों विस्फोटक ले जाते हुए दो युवक गिरफ्तार हुए थे गिरफ्तार हुए युवकों में एक युवक वार्ड पार्षद का पुत्र है डोमचांच नगर पंचायत के वार्ड पार्षद नीलकंठ मेहता के पुत्र विस्फोटक का अवैध कारोबार करने के आरोप में पूर्व से ही जेल में बंद है।

Also Read: NIA द्वारा स्टेन स्वामी को हिरासत में लेने पर CM सोरेन का केन्द्र पर हमला, विरोध की आवाज़ दबाने की जिद्द

सोशल मीडिया पर बाबूलाल मरांडी के साथ देवेंद्र मेहता की तस्वीरें:

thenewskhazana.com की टीम ने जब देवेंद्र महतो के फेसबुक प्रोफाइल को खंगाला तो उसमें पाया गया कि देवेंद्र महतो पूर्व में बाबूलाल मरांडी की पार्टी झारखंड विकास मोर्चा मे थे। भाजपा में विलय करने के बाद बाबूलाल मरांडी के साथी देवेंद्र महतो भाजपा में चले आए देवेंद्र महतो के फेसबुक प्रोफाइल में बाबूलाल मरांडी और उस वक्त के झारखंड विकास मोर्चा के लोगों के साथ कई तस्वीरें हैं.

https://www.facebook.com/devendarkumar.mehta

Leave a Reply