Skip to content

Koderma: मैट्रिक व इंटर में बेहतर प्रदर्शन करने वालों को जिला प्रशासन ने किया सम्मानित, पुरे राज्य में कोडरमा रहा था अव्वल

Shah Ahmad

Koderma: उपायुक्त आवास में आयोजित सम्मान समारोह में सर्वाधिक टॉपर रहने वाले चार विद्यालयों के बच्चों को सम्मानित किया गया। इस मौके पर उपायुक्त ने सभी के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए कहा कि कड़ी मेहनत से परिणाम सुखद आया है। अभी ये शुरुआत है। आगे भी बेहतर करने के लिए कड़ी मेहनत की जरूरत है, तभी मुकाम हासिल हो पाएगा।

Advertisement

उन्होंने कहा कि सभी हमेशा ये याद रखें कि 10वीं व 12वीं भविष्य के जंग की शुरुआत है। मेहनत हमेशा जारी रखकर ही जीवन में बेहतर कर पाएंगे। उन्होंने कहा कि जीवन में कितने भी बड़े मुक़ाम पर पहुंच जाएं हमेशा अतीत को याद रखें और जन्मस्थल के लिए अच्छा करने का प्रयास करें। जिला प्रशासन द्वारा मैट्रिक व इंटर में बेहतर प्रदर्शन के लिए चलाए गए प्रोजेक्ट आरएआइएल (रेगुलर एसेसमेंट फार इंप्रुव्ड लर्निंग) का परिणाम सुकून देने वाला रहा। नियमित टेस्ट व बच्चों को मार्गदर्शन देने से कोडरमा जिला जैक बोर्ड के परिणाम में राज्य में अव्वल रहा। उपायुक्त आदित्य रंजन ने मैट्रिक और इंटर की परीक्षा में टॉप 10 में शामिल सभी बच्चों को सम्मानित करने के साथ प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए किताबों का सेट प्रदान किया। प्रशासन का प्रयास है कि जिले में शिक्षा का बेहतर माहौल बने, ताकि बच्चे हर क्षेत्र में आगे बढ़ें। इस अभियान में डीसी द्वारा गठित पीएमयू टीम भी अहम योगदान दे रही है।

यह भी पढ़े- कोडरमा में गोवा जैसी मस्ती करने का मौका, तिलैया डैम में होगा वाटर एडवेंचर स्पोर्ट्स कार्यक्रम

डीएफओ सूरज कुमार सिंह ने कहा कि परिश्रम का परिणाम हमेशा सुखदायी होता है। वहीं एसडीओ मनीष कुमार ने कहा कि उपायुक्त के नेतृत्व में पूरी टीम ने मिलकर वार्षिक माध्यमिक एवं इंटरमीडिएट (साइंस) परीक्षा में कोडरमा जिले को पूरे राज्य में प्रथम स्थान पर लाया। उन्होंने इस ऐतिहासिक सफलता के लिए सभी को बधाई दी। कार्यक्रम को डीएओ अलका जायसवाल ने भी संबोधित किया। इधर, टापरों ने प्रोजेक्ट रेल की सराहना करते हुए कहा कि नियमित टेस्ट से परिणाम बेहतर रहा।

प्रोजेक्ट रेल में बेहतर करने वाले शिक्षक भी हुए सम्मानित:

उपायुक्त समेत अन्य वरीय पदाधिकारियों द्वारा प्रोजेक्ट रेल में बेहतर करने वाले 10 शिक्षकों को आराधना सिंह, आलोक कुमार, शशि कुमार सिंह, संजीव कुमार,रमन छाबड़ा, गिरिधर प्रसाद, ओम प्रकाश, गगन कुमार, मनोज कुमार पांडे और बैद्यनाथ यादव तथा एक्सीलेंट-200 में उत्कृष्ट कार्य करने वाले 05 शिक्षकों को रंजीत कुमार,अमित कुमार,शशि कुमार,बहादुर साव व इरम जिलानी को सम्मानित किया। साथ ही उत्कृष्ट कार्य करने वाले पीएमयू सदस्य विशाल कुमार, आरती सिन्हा, गोपनीय शाखा के कर्मी गौतम सिन्हा, अनुज कुमार को शाल भेंटकर एवं फलदार पौधा देकर सम्मानित किया गया।

यह भी पढ़े- Jharkhand Old Pension Scheme: हेमंत सोरेन को घेरने के चक्कर में खुद फंसे बाबूलाल, पुरानी पेंशन योजना पर किया था सवाल

Leave a Reply