Skip to content

लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन करने वालों पर जिला प्रशासन हुआ सख्त, दुकान खोलने पर हुई कार्यवाही Koderma News

Shah Ahmad

Koderma News: झारखंड में कोरोना संक्रमितों की संख्या  प्रत्येक दिन तेजी से बढ़ता जा रहा है. कोरोना का दूसरा लहर इतना तेज है कि लोगों को संभलने का मौका भी नहीं दे रहा है. सरकार के द्वारा बढ़ते संक्रमण की दर को रोकने के लिए पूरे राज्य में स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह यानी लॉकडाउन की घोषणा की गई है. राज्य सरकार के द्वारा जारी किए गए गाइडलाइन का पालन करवाने को लेकर जिला प्रशासन भी मुस्तैद नजर आ रही है.

Advertisement

स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह शुरू होने से पूर्व की संध्या पर जिले के विभिन्न स्थानों पर प्रशासन के द्वारा फ्लैग मार्च निकालकर लोगों को जागरूक किया गया साथ ही सरकार के द्वारा जारी किए गए नियमों का पालन करने की भी अपील की गई. कोडरमा जिले के झुमरी तिलैया शहर में सरकार के द्वारा जारी किए गए गाइडलाइन का पालन करते कई दुकानदार नहीं देखे गए ऐसे में जिला प्रशासन के द्वारा क्षेत्र भ्रमण करके वैसे दुकानदारों पर सख्ती की गई है जो गाइडलाइन का पालन नहीं कर रहे हैं.

Also Read: झारखंड में आज से स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह की शुरुआत, राजधानी में चप्पे-चप्पे पर तैनात है पुलिस

जिला प्रशासन के द्वारा स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के नियमों का उल्लंघन करने वाले दुकानदारों पर कड़ा रुख अपनाते हुए पहले उन्हें हिदायत देकर छोड़ दिया गया और दुकान को बंद करवा दिया गया. वहीं कई ऐसे दुकानदार भी हैं जिन पर जिला प्रशासन के द्वारा कार्यवाही की गई है. जिला प्रशासन के द्वारा कई दुकानदारों को हिरासत में भी लिया गया है. प्रशासन ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि अपने सामाजिक दायित्वों का निर्वहन करते हुए सहयोग करें और इस महामारी को रोकने में हमारा साथ दे.

Leave a Reply