Skip to content
Advertisement

Koderma: स्कूल में धर्मांतरण की खबर पर मचा बवाल, 14 लोगो को पुलिस ने हिरासत में लिया

News Desk

Koderma: जिले में आए दिन धर्मांतरण की खबरे आती रहती है. कई प्रखंडो में एक विशेष समुदाय में लोगो का धर्मांतरण कराने की खबरे तेज़ी से फ़ैल रही है. एक बार फिर प्रार्थना सभा के नाम पर धर्मांतरण किए जाने का मामला प्रकाश में आया है. ताजा मामला तिलैया थाना क्षेत्र के करमा पश्चिम गली स्थित जेम्स इंग्लिश स्कूल का है.

स्कूल में सुबह 400 से 500 महिला, पुरुष प्रार्थना सभा के लिए जुटे थे। इसको लेकर स्थानीय ग्रामीणों में काफी गुस्सा दिखा। उन्होंने कहा कि प्रार्थना सभा की आड़ में धर्म परिवर्तन कराया जा रहा है। ग्रामीणों के विरोध के बाद अधिकतर लोग वहां से फरार हो गए।

Koderma: बिहार के नवादा और गया से भी शामिल होने आए थे लोग, पुलिस जाँच में जुटी

प्रार्थना सभा के लिए कोडरमा ही नहीं, बल्कि बिहार के नवादा और गया जिले के भी काफी संख्या में महिला और पुरुष जुटे थे। हो-हंगामे की खबर के बाद तिलैया थाना प्रभारी बिनोद कुमार दल बल के साथ पहुंचे। मामले में पुलिस ने स्कूल के प्राचार्य समेत चार लोगों को हिरासत में लेते हुए पूछताछ के लिए थाना ले आए। स्थानीय ग्रामीणों ने भी मामले में आवेदन देकर इनके विरुद्ध कार्रवाई करने की मांग की है।

इसे भी पढ़े- कोडरमा-गया रेलखंड पर बेपटरी हुई रेलगाड़ी, राहतयान को मौके पर किया गया रवाना

बता दें कि कुछ माह पहले भी यहां प्रार्थना सभा को लेकर स्थानीय ग्रामीणों ने विरोध जताया था। ग्रामीणों का कहना है कि यहां स्कूल जैसे संस्थान चलाया जाता है और इसकी आड़ में लोगों का धर्म परिवर्तन किया जा रहा है। ग्रामीणों ने यह भी आरोप लगाया है कि नाबालिग बच्चों और बच्चियों को भी धर्म परिवर्तन के लिए माइंड वॉश किया जा रहा है। स्थानीय ग्रामीणों के साथ मुखिया प्रतिनिधि अनिल यादव, पंचायत समिति सदस्य पिंटू यादव समेत कई ग्रामीण पहुंच कर मामले की शिकायत प्रशासन से की। उन्होंने कहा कि पहले भी मामले में पुलिस की उपस्थिति में इस तरह का आयोजन नहीं करने की बात कही गई थी। बावजूद प्रार्थना सभा का आयोजन बड़े पैमाने पर किया जा रहा था।

Advertisement
Koderma: स्कूल में धर्मांतरण की खबर पर मचा बवाल, 14 लोगो को पुलिस ने हिरासत में लिया 1