Skip to content
Advertisement

Koderma News: जमीन-जायदाद के लफड़े में बेटे ने बाप को सुफारी देकर करवाई हत्या

Advertisement
Koderma News: जमीन-जायदाद के लफड़े में बेटे ने बाप को सुफारी देकर करवाई हत्या 1

Koderma: कोडरमा पुलिस ने हत्या के मामले में सनसनी खेज खुलासा किया है। जमीन-जायदाद के लफड़े में बेटे समसुल अंसारी ने अपने बाप सकुर अंसारी का सुफारी देकर हत्या करवा दिया। इस काम के लिए समसुल ने द्वारिका तुरी से तीन लाख में सौदा तय किया। एडवांस के तौर पर महज एक हजार रुपये दिये गये थे। इल्जाम है कि एडवांस लेकर संदेही गुनहगार द्वारिका तुरी ने सकुर अंसारी की हत्या कर दी। बीते 5 फरवरी को प्रतियासिंगहा जंगल में ले जाकर उसे कुल्हाड़ी से काट डाला। यह जंगल कोडरमा के नवलशाही थाना क्षेत्र में आता है। इस बात का खुलासा आज कोडरमा के पुलिस कप्तान अनुदीप सिंह ने किया। SP ने बताया कि मृतक सकुर अंसारी की चार बेटे हैं। पिता बेटों में जमीन-जायदाद का बंटवारा करना चाहता था। पर समसुल अंसारी सारी संपत्ति अकेले हड़पना चाहता था। उसने पिता को रास्ते से हटाने का खतरनाक इरादा बना लिया। समसुल ने पहले भी एक शख्स को 20 हजार रुपये की सुपारी दी थी। पर वह शख्स पैसे लकर भाग गया था। इसके बाद उसने द्वारिका से कॉन्टैक्ट किया और द्वारिका ने सकुर का काम तमाम कर दिया।

Advertisement
Advertisement

SP ने मीडिया को बताया कि गुजरे पांच फरवरी को नवलशाही थाना क्षेत्र के प्रतियासिंगहा जंगल से एक डेड बॉडी मिली थी। उसकी शिनाख्त सकुर अंसारी के तौर पर की गई। मामले को काफी गंभीरता से लिया गया। डीएसपी पुरूषोत्तम कुमार सिंह और थानेदार प्रताप सोनी की देखरेख में टीम गठित की गई। तफ्तीश के दौरान गठित टीम ने समसुल अंसारी और द्वारिका तुरी को उठा लिया। कड़ाई से पूछताछ करने पर दोनों ने अपना गुनाह कबूल कर लिया। पुलिस को दिये अपने बयान में बताया कि बीते सकुर अंसारी अपने सबसे छोटे बेटे को जायदाद में ज्यादा हिस्सा देना चाहता था। जो इसे मंजूर नहीं था। समसुल ने रास्ते का कांटा बने अपने पिता को मारने के लिए सुपारी दे डाली। बीते 4 फरवरी को द्वरिका समसुल को लेकर जंगल गया। वहां, कुछ महिलाओं ने उसे देख लिया। उस दिन द्वारिका वापस लौट गया। दूसरे दिन फिर समसुल को लेकर जंगल चला गया और उसका काम तमाम कर दिया। पुलिस ने समसुल अंसारी और द्वारिका तुरी को गिरप्तार कर लिया है। वहीं घटना में इस्तमाल कुल्हाड़ी, कपड़ा और मोबाइल बरामद कर लिया है।

इसे भी पढ़े: Koderma News: JAC मैट्रिक एवं इंटरमीडिएट परीक्षा, 2024 के सफल संचालन को लेकर उपायुक्त की अध्यक्षता में बैठक सम्पन्न