Skip to content
Advertisement

Koderma News: जिला 20 सूत्री की बैठक में शामिल हुए मंत्री हफीजुल हसन, कई विभागो को फटकार लगाई तो कई को सराहा

Koderma News: जिला 20 सूत्री की बैठक में शामिल हुए मंत्री हफीजुल हसन, कई विभागो को फटकार लगाई तो कई को सराहा 1

Koderma: समाहरणालय सभागार में सोमवार को जिला 20 सूत्री कार्यक्रम कार्यान्वयन समिति की बैठक हुई। इसमें अल्पसंख्यक कल्याण, निबंधन, पर्यटन, कला सांस्कृति, खेल-कूद एवं युवा कार्य विभाग के मंत्री सह अध्यक्ष 20 सूत्री कार्यक्रम कार्यान्वयन समिति हफीजुल हसन शामिल हुए। मंत्री हसन ने विभिन्न विभागों में संचालित योजनाओं की समीक्षा करते हुए आवश्यक दिशा- निर्देश दिए।

मंत्री ने कहा कि पेयजल और बिजली की आपूर्ति लोगों को निर्बाध रूप से करें। उन्होंने मनरेगा अंतर्गत संचालित योजनाएं टीसीबी, डोभा, फील्ड बंड आदि योजनाओं के क्रियान्वयन की जानकारी ली। डीडीसी ऋतुराज ने बताया कि मनरेगा अंतर्गत योजनाओं का सफल क्रियान्वयन कर सभी प्रखंडों में मनरेगा पार्क भी विकसित किया जा रहा है। मंत्री ने पथ और ग्रामीण कार्य विभाग अंतर्गत योजनाओं को यथाशीघ्र पूर्ण करें। जनप्रतिनिधियों द्वारा योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करने का निर्देश दिया। साथ ही कल्याण विभाग को कब्रिस्तान की चहारदीवारी के साथ साथ सौंदर्यीकरण की योजनाओं को लेने को कहा।

मंत्री हसन ने पेयजल व स्वच्छता विभाग की समीक्षा कर जलापूर्ति योजना को लेकर कई दिशा-निर्देश दिए। मंत्री ने खनन विभाग की समीक्षा करते हुए चालान काटने से संबंधित निर्देश दिए। पर्यटन से संबंधित विकास को लेकर प्रस्ताव देने का बात कही। आउटसोर्सिंग के तहत बहाली को लेकर 75 प्रतिशत स्थानीय लोगों को प्राथमिकता देने की बात कही।बैठक में कोडरमा विधायक डॉ. नीरा यादव, बरकट्ठा विधायक अमित यादव, बरही विधायक उमाशंकर अकेला यादव, डीसी आदित्य रंजन, डीएफओ सूरज कुमार सिंह समेत अन्य लोग मौजूद थे।

Koderma: मंत्री ने सदर हॉस्पिटल व स्कूल का जायजा लिया

अल्पसंख्यक कल्याण विभाग, निबंधन विभाग, पर्यटन, कला संस्कृति, खेल-कूद एवं युवा कार्य विभाग के मंत्री हफीजुल हसन ने सोमवार को समाहरणालय स्थित परियोजना बालिका उच्च विद्यालय का भ्रमण किया।

Koderma News: जिला 20 सूत्री की बैठक में शामिल हुए मंत्री हफीजुल हसन, कई विभागो को फटकार लगाई तो कई को सराहा 2

इस दौरान विद्यालय के बच्चियों ने स्कूल का भ्रमण कराया। विद्यालय की बच्चियों और प्रधानाचार्य स्कूल की व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी दी। मंत्री को विद्यालय में पुस्तकालय, प्रयोगशाला, खेलकूद रूम दिखाया गया। इसके अलावा स्मार्ट क्लास की जानकारी दी गई । इसके साथ स्कूल में गठित हाउस की जानकारी दी और किचन गार्डन को दिखाया गया। मंत्री ने विद्यालय की सुविधाओ को देखकर खुश हुए और बच्चों से बातचीत की और आगे भविष्य में करने की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि आपलोग इस विद्यालय में जो बेहतर कर रहे हैं, इससे आपके पीछे आने वाले बच्चियों को काफी फायदा होगा। इसके अलावा मंत्री ने सदर अस्पताल का दौरा किया।

Koderma News: जिला 20 सूत्री की बैठक में शामिल हुए मंत्री हफीजुल हसन, कई विभागो को फटकार लगाई तो कई को सराहा 3

इस दौरान उन्होंने सदर अस्पताल के स्वास्थ्य सहायता केंद्र, आयुष्मान केन्द्र, डॉक्टर रूम, ओपीडी, अल्ट्रासाउंड, एक्स-रे, रजिस्ट्रेशन काउंटर आदि का निरीक्षण किया। उन्होंने सदर अस्पताल की प्रबंधन की सराहना की । साथ ही पांच मरीजों के बीच आयुष्मान किट का वितरण किया। मौके पर डीसी आदित्य रंजन, वन प्रमंडल पदाधिकारी सूरज कुमार सिंह आदि मौजूद थे।

20 सूत्री की बैठक में शामिल हुए मंत्री हफीजुल हसन, कई विभागो को फटकार लगाई तो कई को सराहा समाहरणालय सभागार में सोमवार को जिला 20 सूत्री कार्यक्रम कार्यान्वयन समिति की बैठक हुई। इसमें अल्पसंख्यक कल्याण, निबंधन, पर्यटन, कला सांस्कृति, खेल-कूद एवं युवा कार्य विभाग के मंत्री सह अध्यक्ष 20 सूत्री कार्यक्रम कार्यान्वयन समिति हफीजुल हसन शामिल हुए। मंत्री हसन ने विभिन्न विभागों में संचालित योजनाओं की समीक्षा करते हुए आवश्यक दिशा- निर्देश दिए। मंत्री ने कहा कि पेयजल और बिजली की आपूर्ति लोगों को निर्बाध रूप से करें। उन्होंने मनरेगा अंतर्गत संचालित योजनाएं टीसीबी, डोभा, फील्ड बंड आदि योजनाओं के क्रियान्वयन की जानकारी ली। डीडीसी ऋतुराज ने बताया कि मनरेगा अंतर्गत योजनाओं का सफल क्रियान्वयन कर सभी प्रखंडों में मनरेगा पार्क भी विकसित किया जा रहा है। मंत्री ने पथ और ग्रामीण कार्य विभाग अंतर्गत योजनाओं को यथाशीघ्र पूर्ण करें। जनप्रतिनिधियों द्वारा योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करने का निर्देश दिया। साथ ही कल्याण विभाग को कब्रिस्तान की चहारदीवारी के साथ साथ सौंदर्यीकरण की योजनाओं को लेने को कहा। मंत्री हसन ने पेयजल व स्वच्छता विभाग की समीक्षा कर जलापूर्ति योजना को लेकर कई दिशा-निर्देश दिए। मंत्री ने खनन विभाग की समीक्षा करते हुए चालान काटने से संबंधित निर्देश दिए। पर्यटन से संबंधित विकास को लेकर प्रस्ताव देने का बात कही। आउटसोर्सिंग के तहत बहाली को लेकर 75 प्रतिशत स्थानीय लोगों को प्राथमिकता देने की बात कही।बैठक में कोडरमा विधायक डॉ. नीरा यादव, बरकट्ठा विधायक अमित यादव, बरही विधायक उमाशंकर अकेला यादव, डीसी आदित्य रंजन, डीएफओ सूरज कुमार सिंह समेत अन्य लोग मौजूद थे। *मंत्री ने सदर हॉस्पिटल व स्कूल का जायजा लिया* अल्पसंख्यक कल्याण विभाग, निबंधन विभाग, पर्यटन, कला संस्कृति, खेल-कूद एवं युवा कार्य विभाग के मंत्री हफीजुल हसन ने सोमवार को समाहरणालय स्थित परियोजना बालिका उच्च विद्यालय का भ्रमण किया। इस दौरान विद्यालय के बच्चियों ने स्कूल का भ्रमण कराया। विद्यालय की बच्चियों और प्रधानाचार्य स्कूल की व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी दी। मंत्री को विद्यालय में पुस्तकालय, प्रयोगशाला, खेलकूद रूम दिखाया गया। इसके अलावा स्मार्ट क्लास की जानकारी दी गई । इसके साथ स्कूल में गठित हाउस की जानकारी दी और किचन गार्डन को दिखाया गया। मंत्री ने विद्यालय की सुविधाओ को देखकर खुश हुए और बच्चों से बातचीत की और आगे भविष्य में करने की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि आपलोग इस विद्यालय में जो बेहतर कर रहे हैं, इससे आपके पीछे आने वाले बच्चियों को काफी फायदा होगा। इसके अलावा मंत्री ने सदर अस्पताल का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने सदर अस्पताल के स्वास्थ्य सहायता केन्द्र, आयुष्मान केन्द्र, डॉक्टर रूम, ओपीडी, अल्ट्रासाउंड, एक्स-रे, रजिस्ट्रेशन काउंटर आदि का निरीक्षण किया। उन्होंने सदर अस्पताल की प्रबंधन की सराहना की । साथ ही पांच मरीजों के बीच आयुष्मान किट का वितरण किया। मौके पर डीसी आदित्य रंजन, वन प्रमंडल पदाधिकारी सूरज कुमार सिंह आदि मौजूद थे।

Koderma News: जिला 20 सूत्री की बैठक में शामिल हुए मंत्री हफीजुल हसन, कई विभागो को फटकार लगाई तो कई को सराहा 4

Also read: Koderma News: कोडरमा पहुंची वंदे भारत एक्सप्रेस, ट्रेन देखने के लिए रेलवे स्टेशन पर उमड़ी भीड़

Advertisement
Koderma News: जिला 20 सूत्री की बैठक में शामिल हुए मंत्री हफीजुल हसन, कई विभागो को फटकार लगाई तो कई को सराहा 5
Koderma News: जिला 20 सूत्री की बैठक में शामिल हुए मंत्री हफीजुल हसन, कई विभागो को फटकार लगाई तो कई को सराहा 6