Skip to content

Koderma News: बिजली कटौती रोकने के लिए मुख्य प्रबंध निदेशक से मिली विधायक, कहा- अनियमित बिजली से लोग त्राहिमाम कर रहे हैं

Koderma: बिजली कटौती रोकने की मांग को लेकर विधायक डॉ नीरा ने बुधवार को रांची स्थित झारखंड बिजली वितरण निगम लिमिटेड के मुख्य प्रबंध निदेशक अविनाश कुमार से कार्यालय में मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा। उन्होंने बताया कि डैम से पानी दें हम, जमीन दें हम,प्रदूषित धुआं ले हम और फ्लाई ऐश डस्ट फांके हम और बिजली कटौती सहे हम, यह कभी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। हमलोगों के सब्र का इम्तहान विभाग न ले।

उन्होंने कहा कि जरूरत के हिसाब से बिजली आपूर्ति नहीं होने से नियमित पेयजलापूर्ति भी नहीं हो पाती है। पत्र के माध्यम से बताया जहां एक तरफ स्थानीय आमजन प्रदूषण युक्त वातावरण में जीवन यापन को विवश हैं, तो दूसरी ओर शुद्ध पेयजल और पावर कट से लोग त्राहिमाम कर रही है। उन्होंने एक बहुत ही जरूरी सीएसआर फंड की मांग भी की। बता दें कि डीवीसी के प्राभावित क्षेत्रों में खुद के मद से क्षेत्रों में विकास का प्रावधान है। पर विभाग इक्का- दुक्का गांव भी सड़क नाली बना कर खानापूर्ति करता है। प्रभावित क्षेत्र में तिलैया और कोडरमा भी आना चाहिए। मालूम हो कि विधायक ने पिछले दिनों विभागीय ईएसई कोडरमा को पत्र के जरिए अवगत कराया था,जिसमें कहा गया था कि पीएचइडी फीडर में निर्बाध बिजली आपूर्ति प्रतिदिन जरूरी है। झुमरी तिलैया और कोडरमा नगर पंचायत के लोग जो सप्लाई पानी पर निर्भर है।

इसके अभाव में उनके रोजमर्रा की जिंदगी प्रभावित होती है। वे इस परेशानी से बच सके और उन्हें पीने का स्वच्छ पानी मिल सके। इसके लिए पीएचईडी फीडर से निर्बाध बिजली आपूर्ति सुनिश्चित किया जाए। विधायक ने बिजली को सुव्यवस्थित करने के लिए फोन से और पत्र के जरिए लगातार प्रयास करती नजर आ रही हैं।