Skip to content
Advertisement

Koderma News: कोडरमा में होल्डिंग टैक्स देने वालो को 20-30 प्रतिशत तक की मिलेगी छूट

Koderma: कोडरमा जिले के शहरी क्षेत्र में निवास करने वालो को एक बेहतर तोहफ़ा मिला हैं. शहरी क्षेत्रों में होल्डिंग टैक्स की नई दरें आज से लागू हो गई है और बढ़े हुए होल्डिंग टैक्स वापस लिए जाने के बाद आज से टैक्स की राशि जमा होनी शुरू हो जाएगी

सर्किल रेट के आधार पर कोडरमा के झुमरी तिलैया नगर परिषद, कोडरमा नगर पंचायत और डोमचांच नगर पंचायत में होल्डिंग टैक्स में अप्रत्याशित वृद्धि की गई थी, जिसके बाद कोडरमा के लोगों ने बढ़े हुए होल्डिंग टैक्स के खिलाप मोर्चा खोला था और सरकार का विरोध किया था.

Koderma News: कैबिनेट की बैठक में टैक्स की बढ़ी दर को लिया गया वापस, नई दर लागू होने पर 30 प्रतिशत तक मिलेगी छूट

विरोध को देखते हुए सरकार ने अपने फैसले को वापस ले लिया. हाल में हुई कैबिनेट की बैठक में जिले के तमाम नगर निकायों में होल्डिंग टैक्स की बढ़ोतरी को वापस ले लिया गया और प्रमंडलीय स्तर पर औसत के आधार पर टैक्स का निर्धारण किया गया है. नई दरों के मुताबिक टैक्स धारकों को 25 से 30 प्रतिशत छूट मिलने की संभावना है. झुमरी तिलैया नगर परिषद शहरी क्षेत्रों में प्रचार प्रसार कर लोगों से 31 मार्च से पहले बकाए होल्डिंग टैक्स जमा करने की अपील की जा रही है.

इधर नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी विनीत कुमार ने बताया कि कैबिनेट में नई होल्डिंग टैक्स की दर तय होने के बाद सॉफ्टवेयर को भी अपडेट कर दिया गया है और जिन लोगों ने अब तक टैक्स जमा नहीं किया है, वे आज से होल्डिंग टैक्स जमा करना सुनिश्चित करें ताकि उन्हें फाइन ना लग सके. गौरतलब है कि कोडरमा के झुमरी तिलैया नगर परिषद, कोडरमा नगर पंचायत व डोमचांच नगर पंचायत में होल्डिंग टैक्स में साढ़े तीन गुना तक टैक्स वृद्धि की गई थी, जिसका पुरजोर विरोध शुरू हुआ था और लोगों ने होल्डिंग टैक्स देना बंद कर दिया था.

Also read: Koderma News: कोडरमा में दुनिया की पहली हॉस्पिटल ट्रेन में लोगों का होगा मुफ्त इलाज, ओपीडी की पूरी लिस्ट देखें

Advertisement
Koderma News: कोडरमा में होल्डिंग टैक्स देने वालो को 20-30 प्रतिशत तक की मिलेगी छूट 1