Skip to content
Advertisement

Koderma News:पशुपालन विभाग कोडरमा के सौजन्य से राष्ट्रीय पशु रोग नियंत्रण के तहत पशुओं का टीकाकरण प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन

zabazshoaib

Koderma: पशुपालन विभाग कोडरमा के सौजन्य से राष्ट्रीय पशु रोग नियंत्रण कार्यक्रम के तहत पशुओं का टीकाकरण हेतु प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन बिरसा सांस्कृतिक भवन में किया गया। मुख्य अतिथि के रूप में उप विकास आयुक्त ऋतुराज शिरकत हुए। उप विकास आयुक्त, जिला पशुपालन पदाधिकारी, जिला कृषि पदाधिकारी व अन्य अतिथियों द्वारा दीप प्रज्वलित कर प्रशिक्षण कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया।

Also Read: Koderma: झारखंड के अभ्रक को कोई पहचान दिलाने की दिशा में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने दिखाई हरी झंडी

पशुओं के टीकाकरण करने हेतु पशु सखी, कृषक मित्र, मत्स्य मित्र को प्रशिक्षण दिया गया। उप विकास आयुक्त ऋतुराज ने प्रशिक्षण में आये पशु सखी, कृषक मित्र, मत्स्य मित्र को संबोधित करते हुए कहा कि अपने गांव/पंचायत में सभी पशुओं का खुरहा/मुंहपका रोग का टीकाकरण करायें।

जिस तरह से इससे पहले भी आप लोगों के द्वारा बकरी, बत्तख व अन्य पशुओं का टीकाकरण किया गया है, उसी तरह से इस कार्य में पूरी मेहनत से पुशओं का टीकाकरण करें।

Advertisement
Koderma News:पशुपालन विभाग कोडरमा के सौजन्य से राष्ट्रीय पशु रोग नियंत्रण के तहत पशुओं का टीकाकरण प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन 1