Skip to content

Koderma: BPSC की परीक्षा में कोडरमा की नूर फातिमा को मिली सफलता, 221वां रैंक लाकर बनी अफसर

zabazshoaib

Koderma: कहते है अगर कुछ पाने की जिद्द हो तो आपकी मेहनत एक दिन सफलता का शोर मचाती है, जी हाँ हम ऐसा इसलिए कह रहे है क्यूंकि बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC result 2024)

द्वारा सिविल सेवा परीक्षा 2023 के घोषित किये गये परिणाम में कोडरमा की नूर फातिमा (Noor Fatma) ने 221वां रैंक हासिल किया है. फातिमा का परिवार झुमरीतिलैया स्थित पुराना बस स्टैंड नजदीक इमाम क्लीनिक के पास रहता है फातिमा समाज कल्याण विभाग के अंतर्गत प्रखंड कल्याण पदाधिकारी बनेगी.
बातचीत के दौरान फातिमा ने बताया कि उन्होंने सेल्फ स्टडी से यह सफलता हासिल की है. यह फातिमा का तीसरा प्रयास था. उन्होंने कहा की, 66वीं बीपीएससी में मैंने पीटी पास किया फिर 67वीं में पीटी क्लियर नहीं हुआ. इस बार 68वीं बीपीएससी (BPSC) में फाइनल सेलेक्शन हुआ है.

फातिमा अपनी सफलता का श्रेय हर उस व्यक्ति को देना चाहती है, जिन्होंने इसमें महत्वपूर्ण भूमिका निभायी. फातिमा ने दसवीं की पढ़ाई डीएवी पब्लिक स्कूल तिलैया, 12वीं जेवीएम श्यामली रांची व बीसीए की पढ़ाई जगन्नाथ जैन कॉलेज से की है इसी बीच वर्ष 2016 में बरही के करियातपुर दुल्हमुहां गांव के हाशिम मियां के पुत्र हारून रशीद से उनका निकाह हुआ फातिमा के लिए शादी के बाद पढ़ाई को जारी रखना आसान नहीं था, लेकिन इसमें उनके पति और ससुर नें पूरा साथ दिया.

Also read: Nusrat Noor: नुसरत नूर JPSC में टॉप करने वाली पहली मुस्लिम महिला बनी