Skip to content

लातेहार दौरे पर पहुँचे श्रम मंत्री सत्यानंद भोक्ता कहा, गंभीर बीमारी से ग्रसित मजदूरो का इलाज करायेगा श्रम मंत्रालय

Shah Ahmad

झारखंड सरकार में श्रममंत्री और राजद नेता सत्यानंद भोक्ता बुधवार को लातेहार जिले के दौरे पर थे दौरे के क्रम में पार्टी कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया जबकि बालूमाथ प्रखंड के जोगियाडी मैदान में झारखंड जनरल कामगार यूनियन के बैनर तले मजदूर लोडिंग की मांग को लेकर आयोजित की गई सभा को भी मंत्री ने संबोधित किया.

Also Read: Chatra News: दक्षिणी वन प्रमंडल में कार्यरत अनुबंध कर्मियों ने बकाया मानदेय के भुगतान को लेकर दिया धरना

मुख्य अतिथि के तौर पर पहुंचे झारखंड सरकार के श्रम मंत्री सत्यानंद भोक्ता ने सभा में कहा कि निबंधन मजदूरों में जो मजदूर गंभीर बीमारी से ग्रसित हैं उनका इलाज श्रम मंत्रालय की तरफ से मुफ्त में कराया जाएगा. साथ ही निबंधित महिलाओं को 15,00 रुपए बच्चे की छठी के लिए दिया जाएगा. प्रत्येक पंचायत में श्रमिक मित्र बहाल होंगे ताकि सभी को रोजगार मुहैया कराने में मुहिम चलाई जा सके. रेलवे साइडिंग में लोडिंग और कोलियरी में अन्य काम के लिए मजदूरों से काम कराया जाएगा ताकि बेरोजगार मजदूरों का पलायन ना हो सके और उन्हें अपने ही राज्यों में काम दिया जाए

आगे मंत्री ने कहा कि हमारा लक्ष्य है अगले 2 वर्षों में चार लाख नवयुवकों को प्रशिक्षण देकर रोजगार की मुख्यधारा से जोड़ना. वही मंत्री ने कहा कि निबंधित मजदूरों की बेटियों की शादी के लिए ₹30,000 प्रोत्साहन राशि के तौर पर दिए जाएंगे. मंत्री ने अपनी भाषण में बालूमाथ में संचालित तेतरियाखंड मगध कोल ब्लॉक का जिक्र करते हुए कहा कि सीसीएल नौकरी और मुआवजा देने में कोताही करती है सरकार की ओर से ग्रामीणों के लिए त्वरित पहल की जाएगी.

Leave a Reply