Skip to content

Latehar News: IAS अबु इमरान के खिलाफ़ जाँच की ख़बर का जिला प्रशासन ने किया खंडन, जानिए क्या है पूरा मामला

News Desk

Latehar News: चतरा जिले के वर्तमान उपायुक्त अबु इमरान के खिलाफ़ लातेहार का उपायुक्त रहते हुए डिस्ट्रिक्ट मिनरल्स फाउंडेशन ट्रस्ट (डीएमएफटी) की राशि में गड़बड़ी के आरोप को लेकर एक प्रतिष्ठित अख़बार में जाँच होने की ख़बर प्रकाशित हुई थी जिसका खंडन लातेहार जिला प्रशासन द्वारा किया गया है.

Advertisement

दैनिक भास्कर अख़बार में छपी ख़बर में यह कहा गया कि “लातेहार डीसी रहते हुए बिना तालाब निर्माण कराए लाखों रुपए की निकासी का आरोप है। फिलहाल वे चतरा के डीसी हैं। डीएमएफटी की राशि से होने वाले विकास कार्यों के लिए डीसी सीधे तौर पर जिम्मेदार होते हैं। डीसी सहित इंजीनियर और ठेकेदार पर इस राशि के बंदरबांट के आरोप लगे थे। इसके बाद मुख्य सचिव ने इन आरोपों पर पलामू कमिश्नर से पूरी रिपोर्ट मांगी है। इस रिपोर्ट के आधार पर ही आगे की कार्रवाई होगी।”

Also Read: Chatra News: नक्सली संगठन के एरिया कमांडर कमलेश यादव ने उपायुक्त अबु इमरान के समक्ष किया आत्मसर्पण

अबु इमरान पर अख़बार में ख़बर छपने के बाद लातेहार जिला प्रशासन ने प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए इस ख़बर का खंडन किया है. कहा गया कि आईएएस अबु इमरान के खिलाफ़ जाँच की बात बिल्कुल तथ्यहीन एवं निराधार है. सम्बंधित पक्षों से मामले की जानकारी लिए बिना ही ये समाचार प्रकाशित कर दिया गया है, जिससे भ्रम की स्थिति पैदा हो रही है एवं संबंधित पक्षों का मान-सम्मान को ठेस पहुँच रहा है.

Latehar News: पूर्ण कार्यों के आधार पर हुआ है भुगतान

तालाबों के निर्माण को लेकर कहा गया कि उक्त तालाबों का निर्माण कार्य वर्तमान में प्रगति पर है. गत बरसात में मिट्टी कार्य बाधित रहने के कारण योजनओं को पूर्ण नहीं किया जा सका है. अभी तक प्रत्येक योजनओं में किये गये कार्य के आधार पर आंशिक भुगतान किया गया है.

Leave a Reply