Skip to content

Madhupur By Election Result: उपचुनाव में हेमंत सोरेन ने लगाई जीत की हैट्रिक, मधुपुर की जनता ने हाजी हुसैन को दी श्रधांजलि

Shah Ahmad

Madhupur By Election Result:

Advertisement
झारखंड के मधुपुर विधानसभा उपचुनाव में झारखंड मुक्ति मोर्चा ने जीत दर्ज की है. इसके साथ ही राज्य में हुए तीन उपचुनाव में झारखंड मुक्ति मोर्चा ने जीतकर हैट्रिक लगाई है. हालांकि राज्य में हुए तीनों उपचुनाव में 2 सीटों पर झारखंड मुक्ति मोर्चा लड़ी है जबकि एक सीट पर कांग्रेस ने कब्जा जमाया है. तीनों ही सीटों पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के नेतृत्व में उपचुनाव लड़े गए थे.

मधुपुर विधानसभा उपचुनाव काफी हाई प्रोफाइल था. इस सीट से राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का खासा लगाव देखने को मिला. मधुपुर सीट जीतकर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने उपचुनाव में जीत की हैट्रिक लगाई है. मधुपुर से हाजी हुसैन अंसारी के पुत्र और राज्य सरकार में मंत्री हफिजुल हसन अंसारी 5,282 मतों के अंतर से चुनाव जीत गए हैं उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी गंगा नारायण सिंह को मात दी है. हफिजुल हसन अंसारी को कुल 1,09,481 वोट मिले जबकि भाजपा के गंगा नारायण सिंह को 1,04,797 वोट मिले हैं.

Also Read: झारखंड हज कमिटी के अध्यक्ष इरफ़ान अंसारी की पहल लाई रंग, हज हाउस में बनेगा 250 बेड का कोविड सेंटर

बता दें कि गंगा नारायण सिंह चुनाव के ठीक पहले आजसू छोड़ भाजपा में शामिल हुए थे. मतों की गिनती के समय झारखंड मुक्ति मोर्चा के हफीजुल कभी आगे रहते तो कभी भाजपा के गंगा नारायण. सत्ताधारी गठबंधन ने मधुपुर विधानसभा जीतने के लिए एक मजबूती के साथ मैदान में उतरी थी जिसका असर भी 2 मई के परिणाम में देखने को मिला. भारतीय जनता पार्टी और उसके सहयोगी दल पूरी ताकत के साथ चुनावी मैदान में उतरी थी परंतु उन्हें कुछ खास हाथ नहीं लगा.

Madhupur By Election Result: उपचुनाव में हेमंत सोरेन ने लगाई जीत की हैट्रिक, मधुपुर की जनता ने हाजी हुसैन को दी श्रधांजलि 1

रविवार 2 मई की सुबह 8 बजे से भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच देवघर जिले के चरकी पहाड़ी स्थित मतगणना स्थल में वोटों की गिनती शुरू हुई पहले राउंड से लेकर पांचवें राउंड तक भाजपा के प्रत्याशी गंगा नारायण सिंह आगे रहे लेकिन छठे राउंड के बाद झामुमो के प्रत्याशी और राज्य के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री हाफिजुल हसन अंसारी ने बढ़त बना ली. जिसके बाद देर रात उनके जीत की घोषणा की गई.

Leave a Reply