ramdas soren jmm

घाटशिला के सूर्याबेड़ा “काला पानी” गाँव पहुंचे विधायक रामदास सोरेन, 15KM पैदल पहाड़ो के रास्ते गाँव पहुंचे

Arti Agarwal
Share on facebook
Share on twitter
Share on email
Share on pocket

झारखंड के पूर्वी सिंहभूम जिले के मुसाबनी प्रखंड के अंतर्गत सूर्याबेड़ा गांव स्थित है. इस गांव को काला पानी के नाम से भी बुलाया जाता है ऐसा इसलिए कहा जाता है क्योंकि इस गांव में आजादी के 70 वर्षों के बाद भी विकास के कोई भी कार्य नहीं हुए हैं आजादी के 70 वर्षों के बाद भी यह गांव पूरी तरह से सरकारी संसाधनों के अभाव में है.

Advertisement

घाटशिला से झारखंड मुक्ति मोर्चा के विधायक रामदास सोरेन 4 घंटे का सफर पूरा कर पहाड़ों के रास्ते होते हुए तकरीबन 15 किलोमीटर की दूरी तय करने के बाद ही वह गांव पहुंच पाए इस गांव में आज तक बिजली, स्वच्छ पानी और सड़क नहीं बन पाई है. आज तक किसी भी जनप्रतिनिधि ने इस गांव की सुध नहीं ली. इस गाँव के लोग मानो काला पानी की सजा काट रहे हो.

Also Read: लातेहार दौरे पर पहुँचे श्रम मंत्री सत्यानंद भोक्ता कहा, गंभीर बीमारी से ग्रसित मजदूरो का इलाज करायेगा श्रम मंत्रालय

गांव पहुंचने पर विधायक रामदास सोरेन का जोरदार स्वागत किया गया, वही टॉर्च लाइट के सहारे उन्होंने ग्रामीणों के साथ बैठक कर उनकी समस्याएं सुनी बैठक में उन्होंने ग्रामीणों को आश्वस्त करते हुए कहा कि अब यह गांव विकास से दूर नहीं रहेगा धीरे-धीरे करके सारी जरूरतों को पूरा किया जाएगा. दरअसल, विधायक रामदास सोरेन यहां 500 फीट का पीसीसी उद्घाटन करने पहुंचे थे जहां ग्रामीणों ने उन्हें अपनी समस्याएं सुनाएं ग्रामीणों ने विधायक के सामने कहा कि आखिर हम किस तरह से इस काला पानी जैसी सजा को काटते रहे? ग्रामीणों ने अपनी आपबीती विधायक को सुनाते हुए कहा कि इस गांव में यदि कोई बीमार पड़ता है तो लोग समझते हैं कि वह मर गया है क्योंकि बीमार व्यक्ति को यहां से ले जाना संभव नहीं होता है आज तक ना हमें बिजली की सुविधा मिली है और ना ही सड़क की सुविधा मिली है.

Also Read: Dhanbad: घूस लेते रंगेहाथ धराया प्रशिक्षु ASI, ACB की टीम ने किया गिरफ्तार

विधायक रामदास सोरेन के गांव पहुंचने से ग्रामीणों में एक उम्मीद की किरण दिखी है ऐसा माना जा रहा है कि अब वह दिन दूर नहीं जब इस गांव में बिजली सड़क और पीने का स्वच्छ पानी उपलब्ध होगा स्थानीय नेता कानू सामंत का कहना है कि आने वाले 1 साल में सूर्याबेड़ा गांव की तकदीर बनेगी और इसकी तस्वीर बदलेगी विधायक इस गांव को हर एक सुविधा उपलब्ध कराएंगे जो शहर के लोगों को मिलती है.

Advertisement

Leave a Reply

Share on facebook
Share on twitter
Share on pocket
Share on whatsapp
Share on telegram

Popular Searches