Skip to content
Advertisement

पलामू में ऑक्सीजन का घोर आभाव, MLA Kamlesh Kumar Singh ने की CM से ऑक्सीजन प्लांट लगाने की मांग

Arti Agarwal
पलामू में ऑक्सीजन का घोर आभाव, MLA Kamlesh Kumar Singh ने की CM से ऑक्सीजन प्लांट लगाने की मांग 1

kamlesh kumar singh: कोरोना की दूसरी लहर ने लोगों को ऑक्सीजन के लिए तड़पा दिया है. इसके साथ ही सरकारों के द्वारा किए जाने वाले वादों का असल चेहरा भी सामने आ रहा है. सरकारें भले ही यह लाख दावा कर ले कि वह ऑक्सीजन की आपूर्ति कर रहे हैं परंतु सच्चाई यही है कि आज भी लोग ऑक्सीजन और दवाओं के अभाव में अपनी जान गंवा रहे हैं.

झारखंड में भी कोरोना वायरस के मामलों के बीच ऑक्सीजन की भारी किल्लत को देखा जा सकता है. इसके साथ ही जीवन रक्षक दवाओं के अभाव में निरंतर लोगों की मौत हो रही है. राज्य सरकार की तरफ से  ऑक्सीजन, बेड और दवाओं की उपलब्धता को लेकर कई अधिकारियों को नियुक्त किया गया है. बावजूद इसके कई जिलों में ऑक्सीजन की घोर कमी है जिस वजह से लोगों की निरंतर मौत हो रही है.

Also Read: मंत्री Hafizul Hasan Ansari ने कहा, कोरोना के कारण अपने पिता को खोया- टीका लगाएं सुरक्षित रहें

पलामू जिले के हुसैनाबाद विधानसभा क्षेत्र से राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के विधायक कमलेश कुमार सिंह ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को एक पत्र लिखकर पलामू जिला सहित सभी अनुमंडल मुख्यालय में ऑक्सीजन प्लांट लगाने का अनुरोध किया है. विधायक के द्वारा मुख्यमंत्री को लिखे गए पत्र में कहा गया है कि वैश्विक महामारी की दूसरी लहर की त्रासदी से आप भली-भांति परिचित है सभी तरफ त्राहिमाम मचा हुआ है. ऐसे में राज्य सरकार के द्वारा किए जा रहे प्रयास सराहनीय है परंतु वर्तमान में उपलब्ध संसाधन नाकाफी है.

ऐसे में पलामू जिले की स्थिति और भी भयावह बनी हुई है यहां लगातार ऑक्सीजन का घोर अभाव बना हुआ है. ऑक्सीजन की प्रचुर उपलब्धता के लिए पलामू जिला सहित सभी अनुमंडल मुख्यालय में ऑक्सीजन प्लांट स्थापित करने हेतु युद्ध स्तर पर आवश्यक कार्यवाही करने का मांग करता हूं ताकि पलामू जिला के संक्रमित लोगों की मौत ऑक्सीजन के अभाव में नहीं हो.

Advertisement
पलामू में ऑक्सीजन का घोर आभाव, MLA Kamlesh Kumar Singh ने की CM से ऑक्सीजन प्लांट लगाने की मांग 2
पलामू में ऑक्सीजन का घोर आभाव, MLA Kamlesh Kumar Singh ने की CM से ऑक्सीजन प्लांट लगाने की मांग 3