Skip to content
Advertisement

Odisha Train Accident: झारखंड के घायल यात्रियों की मदद के लिए ओड़िशा जाएगी एक टीम

News Desk

Odisha Train Accident: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि झारखंड सरकार के अधिकारियों और डॉक्टरों की एक टीम 4 जून की सुबह हेलीकॉप्टर से ओडिशा के लिए रवाना होगी. ओडिशा के बालासोर में हुए ट्रेन हादसे में घायल झारखंड के यात्रियों को टीम द्वारा हरसंभव मदद दी जाएगी.

हादसे में घायल हुए यात्रियों को बेहतर इलाज के लिए जरूरी सभी सहायता दी जाएगी. आपको बता दें कि 2 जून को ओडिशा रेल हादसे में 288 की मौत हो चुकी है, जबकि 56 यात्री गंभीर रूप से घायल हैं.

Odisha Train Accident में घायल यात्रियों की करेगी मदद करेगी झारखंड की टीम

ओडिशा के बालासोर में 2 जून को बड़ा रेल हादसा हुआ. बालासोर से करीब 40 किलोमीटर आगे कोरोमंडल एक्सप्रेस ट्रेन की टक्कर एक मालगाड़ी से हो गयी थी. टक्कर के बाद कोरोमंडल ट्रेन की स्लीपर बोगी के 10 से 12 डिब्बे पटरी से उतर गए थे. ट्रेन हादसे में मृतकों की संख्या बढ़कर 288 पर पहुंच गयी है.

इसे भी पढ़े- JSSC Lab Assistant Exam: झारखंड कर्मचारी चयन आयोग ने 4000 आवेदनों किया रद्द

इस ट्रेन हादसे में 56 यात्री गंभीर रूप से घायल हैं. इस हादसे को देखते हुए सीएम हेमंत सोरेन ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि झारखंड सरकार के अधिकारियों और डॉक्टरों की एक टीम 4 जून की सुबह हेलीकॉप्टर से ओडिशा के लिए रवाना होगी और घायलों की मदद करेगी.

ओडिशा स्वास्थ्य विभाग ने कहा है कि ट्रेन हादसे में अब तक 1175 मरीजों को निजी अस्पतालों में भर्ती कराया गया था. इनमें से 793 मरीजों को छुट्टी दे दी गयी है. फिलहाल 382 मरीज अस्पताल में भर्ती हैं. मरीजों में 2 की हालत गंभीर है, जबकि बाकी सभी की हालत स्थिर है. ओडिशा ट्रेन दुर्घटना को लेकर पश्चिम बंगाल सरकार ने जानकारी दी है कि शाम तक पश्चिम बंगाल से 31 हताहतों की सूचना मिली. उनकी पहचान की गयी. इस हादसे में 544 लोग घायल हुए हैं. पश्चिम बंगाल के 25 व्यक्ति ओडिशा के अस्पतालों में और 11 व्यक्ति पश्चिम बंगाल में भर्ती हैं.

Advertisement
Odisha Train Accident: झारखंड के घायल यात्रियों की मदद के लिए ओड़िशा जाएगी एक टीम 1