Skip to content

बजट सत्र के दौरान राज्य के 65 हजार पारा शिक्षक करेंगे विधानसभा का घेराव

Shah Ahmad

झारखंड में विधानसभा का बजट सत्र आगामी 26 फरवरी से शुरू होने की तारीख तय हुई है जो 23 मार्च तक चलेगी. बजट सत्र के दौरान मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से लेकर राज्य के सभी मंत्री और विधायक सत्र में हिस्सा लेने के लिए विधानसभा पहुंचेंगे. ऐसे में राज्य के 65,000 पारा शिक्षक बजट सत्र के दौरान झारखंड विधानसभा का घेराव करेंगे.

बजट सत्र के दौरान झारखंड विधानसभा के घेराव करने को लेकर 21 फरवरी को जिलावार रणनीति तय की जाएगी. इस संबंध में एकीकृत पारा शिक्षक संघर्ष मोर्चा ने ऐलान भी किया है. मोर्चा के सदस्यों ने कहा की पारा शिक्षक 5 दिनों तक विधानसभा का घेराव करेंगे इसमें 4 से 5 जिलों के पारा शिक्षक हर दिन शामिल होंगे. पारा शिक्षकों के वेतनमान, स्थायीकरण और नियमावली तैयार करने को लेकर यह आंदोलन होगा उन्होंने यह भी कहा कि शिक्षा मंत्री जगरनाथ महत्व के अपील पर पारा शिक्षकों ने 10 फरवरी को मुख्यमंत्री आवास घेराव का कार्यक्रम स्थित स्थगित किया था.

Also Read: BJP विधायक भानु प्रताप शाही की संपत्ति को ED ने किया ज़ब्त

परंतु अब कार्यक्रम तय किया जा रहा है कि विधानसभा का बजट सत्र के दौरान अपनी मांगों के साथ जनप्रतिनिधियों का घेराव किया जाए. आगे सदस्यों ने कहा कि जिस प्रकार हमारे कार्य में सरकार कोई भी रुचि नहीं दिखा रही है वैसी स्थिति में यह आवश्यक हो जाता है कि हम आंदोलन की गतिविधियों में जाएं. मालूम हो की राज्य भए के पारा शिक्षकों के द्वारा लम्बे समय से स्थायीकरण की मांग की जा रही है.

2 thoughts on “बजट सत्र के दौरान राज्य के 65 हजार पारा शिक्षक करेंगे विधानसभा का घेराव”

  1. देश का भविष्य होने के नाते शिक्षकों का सम्मान जरुरी

Leave a Reply