Skip to content
Advertisement

Jharkhand RIMS: RIMS में भर्ती मरीजों को मिलेगी नई सुविधाएं, जाने क्या है वे सुविधाएं!

Jharkhand RIMS: RIMS में भर्ती मरीजों को मिलेगी नई सुविधाएं, जाने क्या है वे सुविधाएं! 1

रांची: झारखंड RIMS में कई तरह के स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध हैं इसी क्रम में रांची के RIMS अस्पताल में भर्ती मरीजों के ब्लड सैंपल/ सैंपल जांच के लिए बड़ा निर्णय किया है. भर्ती मरीजों का सैंपल वार्ड में ही लिया जाएगा. इसके लिए सेंट्रल इमरजेंसी में सातों दिन लैब खुले रहेंगे. जहां 24 घंटे जांच चलेगी. वहीं इन जांच रिपोर्ट के लिए भी प्रबंध नई व्यवस्था की रखी है. RIMS निदेशक ने कहा है इस मरीज को काफी सुविधा होगी.

इस फैसले से मरीजों के इलाज में बहुत राहत मिलेगी. पहले जांच को लेकर मरीज़ों को लेकर भटकना पड़ता था. अब सभी मरीजों का पैथोलॉजिकल जांच के लिए ब्लड सैंपल उनके ही वार्ड में लिया जाएगा.

Also read: झारखंड के इतिहास मे पहली बार Prime Minister Award for Excellence in Public Administration का ख़िताब मिला, Gumla का बजा डंका

सातों दिन खुला रहेंगे लैब:-

यह सेंट्रल लैब सुबह 9 बजे सुबह से शाम 5:00 बजे तक खुला रहेगा परंतु इमरजेंसी स्थिति में मरीजों का सैंपल सातों दिन 24 घंटा लिया जाएगा.

RIMS निर्देशक डॉ राजीव गुप्ता ने बताया कि सभी वार्ड में कलेक्शन सेंटर खोल दिए जाने के बाद से मरीजों को सबसे बड़ी राहत मिली है. मरीज को जांच के लिए अब जहां-तहां भड़काने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी.

RIMS के निदेशक ने बताया कि बहुत जल्द जल्द कोड सिस्टम लागू किया जाएगा जिससे जांच रिपोर्ट मरीज के मोबाइल नंबर पर ही भेज दिया जाएगा. इसके लिए बार कोड सिस्टम लागू करने की तैयारी प्रक्रियाधीन है.

Advertisement
Jharkhand RIMS: RIMS में भर्ती मरीजों को मिलेगी नई सुविधाएं, जाने क्या है वे सुविधाएं! 2
Jharkhand RIMS: RIMS में भर्ती मरीजों को मिलेगी नई सुविधाएं, जाने क्या है वे सुविधाएं! 3