Skip to content
Advertisement

Ramgarh By-Election: सीएम हेमंत ने क्यूँ कहा माँ की “ममता” जनता की अदालत में है

Ramgarh By-Election: सीएम हेमंत ने क्यूँ कहा माँ की “ममता” जनता की अदालत में है 1

Ramgarh By-Election: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने अपनी जन्मभूमि रामगढ़ में हो रहे उपचुनाव में एक भावनात्मक मुद्दा छेड़ गए जिसका किसी को अंदाजा तक नहीं था. सीएम ने बुधवार की चुनावी सभा में साजिश रचने वालों को मुहंतोड़ जवाब देने की अपील की है.

उन्होंने कहा कि स्थानीय लोगों के अधिकारों के लिए लड़ने वाली ममता देवी को इसकी कीमत चुकानी पड़ रही है और वह उन लोगों के समर्थन की हकदार हैं, जिनका उन्होंने बचाव किया। सोरेन ने कहा, “मुझे यकीन है कि रामगढ़ उन साजिशकर्ताओं को करारा जवाब देगा, जिन्होंने एक नवजात को उसकी मां की गोद से अलग कर दिया।”

सोरेन पूर्व विधायक ममता देवी के पति कांग्रेस उम्मीदवार बजरंग महतो को झामुमो का समर्थन देने के लिए राज्य की राजधानी से करीब 55 किलोमीटर दूर दुलमी बाजार में एक बड़ी चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे. सोरेन चेन्नई से लौटने के बाद रामगढ़ गए जहां वे अपने पिता शिबू सोरेन के साथ नियमित स्वास्थ्य जांच के लिए गए थे.

Ramgarh By-Election: सीएम ने कहा जनता की अदालत में इंसाफ होगा, बजरंग को जनता अपना विधायक चुनकर साजिश करने वालों को जवाब देगी

सीएम सोरेन ने कहा कि यह चुनावी सभा नहीं बल्कि लोगों की अदालत है और वह जेल में बंद ममता देवी को न्याय दिलाने के लिए उनसे आग्रह करने के लिए वहां गए थे। सोरेन ने कहा, “जनता की अदालत लोकतंत्र में सर्वोच्च अदालत है और यह जनता ही है जो चुनाव में उनके पति बजरंग महतो का समर्थन करके सही न्याय दे सकती है।” उन्होंने पिछली सरकार पर “मुखर” कांग्रेस नेता के खिलाफ उन्हें चुप कराने की साजिश रचने का आरोप लगाया।

Also Read: रामगढ़ उपचुनाव में भाजपा-आजसू मिलकर भी नहीं तोड़ सकती हेमंत सोरेन का रचा चक्रव्यूह

हेमंत सोरेन ने भाजपा को नहीं बख्शा और भ्रष्ट लोगों को बचाने और वित्तीय गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए केंद्र पर तीखा हमला किया। उन्होंने बिना किसी का नाम लिए लोगों से बैंकों में पैसा रखने को लेकर जागरूक रहने को कहा। उन्होंने कहा, “बैंकों में जमा आपका पैसा इस सरकार में सुरक्षित नहीं है क्योंकि बैंक किसी भी दिन डूब सकता है। आपको अपना पैसा दबा कर रखना चाहिए।”

Advertisement
Ramgarh By-Election: सीएम हेमंत ने क्यूँ कहा माँ की “ममता” जनता की अदालत में है 2
Ramgarh By-Election: सीएम हेमंत ने क्यूँ कहा माँ की “ममता” जनता की अदालत में है 3