Skip to content
Advertisement

प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना में हुई गड़बड़ी को लेकर बोकारो DDC और चंदनकियारी BDO से जवाब तलब

Arti Agarwal
Advertisement
Advertisement
प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना में हुई गड़बड़ी को लेकर बोकारो DDC और चंदनकियारी BDO से जवाब तलब 1

झारखंड के बोकारो जिला के डीडीसी और इसी जिले के चंदनकियारी के बीडीओ से प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना में हुई गड़बड़ी को लेकर जवाब तलब किया गया है. ग्रामीण विकास विभाग ने डीडीसी और बीडीओ से जवाब मांगा है.

बोकारो जिले के अंतर्गत ग्रामीण विकास विभाग ने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना में हुई गड़बड़ी का मामला सामने आने के बाद बोकारो डीडीसी और चंदनकियारी बीडीओ से जवाब तलब किया है. विभागीय निर्देश के बावजूद प्रतिवेदन उपलब्ध नहीं कराने के संबंध में स्पष्टीकरण मांगा गया है. अधिकारियों ने विभाग को 1 सप्ताह के अंदर जवाब देने को कहा है. जवाब नहीं मिलने पर विभागीय स्तर पर आरोप पत्र गठित करने की भी चेतावनी दी गई है. विभागीय विशेष सचिव ने इस संबंध में डीडीसी को एक पत्र भेजा है.

Also Read: दिशोम गुरु शिबू सोरेन ने अपने जन्मदिन पर काटा केक, सीएम हेमंत सोरेन सहित कई लोग रहे मौजूद

विभागीय विशेष सचिव के द्वारा बोकारो डीडीसी को लिखे गए पत्र में कहा गया है कि वहां के रिसर्च ऑफिसर ने आवास योजना में गड़बड़ी से संबंधित प्रतिवेदन दिया था. इसमें कहा गया है कि आवास योजना के लिए मधुसूदन पांडे के नाम की अनुशंसा की गई थी. परंतु इनके नाम की स्वीकृति रद्द कर स्थानीय सूची से नाम हटाने को कहा गया था. कृष्णइंदु पांडे और अशोक प्रमाणिक की स्वीकृति रद्द कर स्थाई सूची से नाम हटाते हुए राशि की वसूली करने का निर्देश दिया गया है. इसके अलावा पंचायत सेवक, पंचायत स्वयंसेवक और अन्य कर्मियों पर जिला स्तर से कार्यवाही करने को भी कहा गया था.