Skip to content
jac-results-class10

इस दिन आ सकता है 10वीं और इंटर के साइंस एवं कॉमर्स का रिजल्ट, जानें कैसे करना है चेक

News Desk

झारखंड एकेडमिक काउंसिल की दसवीं बोर्ड की परीक्षा का परिणाम 10 जुलाई तक आ सकता है। प्रश्न पत्रों का मूल्यांकन का कार्य पूरा हो चुका है। मैट्रिक का रिजल्ट आमतौर पर मई में ही जारी कर दिया जाता है। लेकिन कोरोना वायरस की वजह से उत्पन्न स्थिति के कारण इस वर्ष रिजल्ट जारी करने में काफी विलम्ब हुआ है.

Advertisement

Also Read: JAC कक्षा 11वीं का रिजल्ट हुआ जारी, ऐसे देखे अपना रिजल्ट

जैक के अध्यक्ष अरविंद प्रसाद सिंह के अनुसार, कॉपियों का मूल्यांकन हो गया है। अब जल्द ही रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा। मैट्रिक परीक्षा के परिणाम के अलावा इंटर साइंस व कॉमर्स का रिजल्ट भी जल्द ही जारी किया जाएगा। अनुमान है कि 10 से 15 जुलाई तक इसका भी रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा।

Also Read: शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने फिर दोहराया 1932 खतियान की बात, कहा झारखंडी कौन यह 1932 का खतियान तय करेगा

मैट्रिक परीक्षा का रिजल्ट जैक की वेबसाइट पर जारी किया जाएगा। विद्यार्थी जैक की वेबसाइट jac.jharkhand.gov.in, jacresults.com पर अपना परीक्षा परिणाम देख सकेंगे। विद्यार्थी परिणाम को लेकर उत्सुक हैं। इस वर्ष करीब 4 लाख छात्र-छात्राओं ने 10वीं की परीक्षा में भाग लिया था। 11 से 28 फरवरी तक मैट्रिक परीक्षा का आयोजन किया गया था।

रिजल्ट तैयार हो जाने के बाद रिजल्ट जारी होने की निश्चित तिथि घोषित कर दी जाएगी। 11वीं का रिजल्ट कल ही जारी किया गया है। जैक परीक्षा परिणाम जल्द से जल्द जारी करने के लिए पूरी तैयारी से लगा हुआ है।

Advertisement

Leave a Reply

Popular Searches