exam postponed

Jharkhand Academic Council के 6 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव, इंटर व्यावसायिक परीक्षा स्थगित

Arti Agarwal
Share on facebook
Share on twitter
Share on email
Share on pocket

Jharkhand Academic Council: झारखंड में कोरोना संक्रमण की रफ्तार तेजी से बढ़ती जा रही है शुक्रवार को राज्य में 56 कोरोना संक्रमित हो की मौत हुई है जिससे पूरे राज्य में  हाहाकार मच गया है. झारखंड एकेडमिक काउंसिल के भी 6 कर्मचारी कोरोना संक्रमित हुए हैं कुछ कर्मचारियों की रिपोर्ट आना बाकी है.

Advertisement

झारखंड के सरकारी कार्यालयों में कोरोना का कहर जारी है. वायरस से अब कोई भी क्षेत्र अछूता नहीं है. सचिवालय के अलावा कई सरकारी विभाग सहित स्कूल, कॉलेजों और विश्वविद्यालय में  कोरोना का कहर देखा जा सकता है. झारखंड एकेडमिक काउंसिल के 6 कर्मचारी संक्रमित बताए जा रहे हैं इसके साथ ही कई कर्मचारियों को होम आइसोलेशन में रहने का निर्देश दिया गया है. संभावना जताई जा रही है की  संक्रमितो की संख्या और बढ़ सकती है. कुछ कर्मचारियों की जांच रिपोर्ट अभी तक नहीं आई है. कर्मचारियों के संक्रमित पाए जाने के बाद झारखंड एकेडमिक काउंसिल के कार्यालय को सैनिटाइज करने का निर्देश जारी किया गया है.

Also Read: झारखंड में कोरोना ने फैलाया त्राहिमाम, एक साथ 56 संक्रमितों की मौत से राज्य में मचा हड़कंप

झारखंड एकेडमिक काउंसिल की तरफ से विभिन्न परीक्षाओं की तैयारियों को लेकर काम चल रहा है. ऐसे में फाइलों में कई अपडेट करने बाकी है कोरोना महामारी के कारण इस कार्यालय में कई काम बाधित हो रहे हैं. मामले को लेकर झारखंड एकेडमिक काउंसिल के अध्यक्ष अरविंद प्रसाद सिंह ने कहा कि जल्द ही पूरे कार्यालय को सैनिटाइज कर लिया जाएगा इसके बाद फाइलों का निपटारा धीरे-धीरे होगा.

शिक्षक प्रशिक्षण और इंटर व्यावसायिक की परीक्षा की गयी स्थगित:

झारखंड एकेडमिक काउंसिल के द्वारा मैट्रिक और इंटर की  प्रायोगिक परीक्षा स्थगित करने के बाद अब झारखंड एकेडमिक काउंसिल ने शुक्रवार को इंटरमीडिएट व्यवसायिक परीक्षा 2021 और प्राथमिक शिक्षक प्रशिक्षण परीक्षा 2020 को तत्काल प्रभाव से स्थगित कर दिया है. दोनों परीक्षाएं 23 अप्रैल से शुरू होने वाली थी. झारखंड एकेडमिक काउंसिल के अध्यक्ष डॉ अरविंद सिंह ने कहा कि कोरोना के बढ़ते प्रकोप  को देखते हुए छात्र-छात्राओं का सुरक्षित रहना जरूरी है. परीक्षा संबंधित अगली सूचना समीक्षा के बाद प्रकाशित की जाएगी. बता दें कि दोनों परीक्षाओं में करीब 1500 विद्यार्थी शामिल होने वाले थे.

Also Read: कोरोना को लेकर Hemant Soren की बैठक खत्म, जानिए 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षा स्थगित करने पर क्या बोले CM

Advertisement

Leave a Reply

Share on facebook
Share on twitter
Share on pocket
Share on whatsapp
Share on telegram

Popular Searches