Skip to content
Advertisement

Jharkhand Congress: कांग्रेस MLA अनूप सिंह का फोटो असम के सीएम के साथ आना किस राजनीतिक की ओर इशारा कर रहा है

Jharkhand Congress: झारखंड में विधायक अनूप सिंह ने असम के सीएम हेमंत बिस्वा शर्मा के साथ अपनी फोटो सामने आने के बाद पहली प्रतिक्रिया दी। झारखंड के राजनीतिक गलियारों में भूकंप जैसी हलचल मची हुई है. झारखंड सरकार गिराने से संबंधित दिन- प्रतिदिन नए-नए षड्यंत्र और मामलों की खबर मिल ही जाती है अब देखना यह है कि यह हलचल की गलियारे राजनीतिक के किस मंजिल तक पहुंचाती है.

बता दें कि झारखंड में कांग्रेस विधायक अनूप सिंह ने असम सीएम हेमंत बिस्वा शर्मा के साथ अपनी फोटो सामने आने के बाद पहली प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा मैं 25-26 जुलाई को दिल्ली में केंद्रीय कोयला मंत्री प्रह्लाद जोशी से मिला था। वहां पर असम सीएम भी थे, मजदूर कांग्रेस (INTUC) से जुड़ा हुआ हूं कोयले के मुद्दों को लेकर मैंने प्रह्लाद जोशी से मुलाकात की थी। असम सीएम को मैं बहुत पहले से ही जानता हूं। असम के सीएम ने मेरी प्रह्लाद जोशी से मुलाकात कराई थी।”

अनूप सिंह ने विपक्षियों के दावों को खारिज करते हुए कहा “सरकार गिराने के मकसद से मैं नहीं मिला।” कांग्रेस विधायकों के खिलाफ मैंने थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराई है। इसलिए मुझ पर झूठे आरोप लगेंगे। मेरे खिलाफ CBI-ED की जांच भी बैठ सकती है. जब मैं कोयला मंत्री से मिला था व असम सीएम मुझे मिलाए थे। यह सब बातें मैंने उसी दिन झारखंड सीएम हेमंत सोरेन व झारखंड कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडे को बता दिया था।

यह भी पढ़े- Hemant Soren: सीएम हेमंत सोरेन ने कहा, सत्ता से बेदखल होने के बाद भाजपा की हालत बिना पानी मछली जैसी हो गई है

बता दें कि JMM कोटे से झारखंड सरकार में मंत्री मिथलेश ठाकुर ने असम सीएम हेमंत बिस्वा शर्मा के साथ झारखंड कांग्रेस विधायक अनूप सिंह का फोटो सामने आने पर अनुज सिंह का बचाव किया है। उन्होंने कहा कि असम सीएम पहले कांग्रेस में थे दोनों एक दूसरे को पहले से जानते हैं। यह कहना कि अनूप सिंह झारखंड सरकार गिराने के लिए असम सीएम से मिले यह उचित नहीं होगा। जांच के बाद ही पता चलेगा।

मालूम हो, कि असम सीएम के साथ झारखंड कांग्रेस विधायक अनूप सिंह का फोटो सामने आया है। बंगाल पुलिस ने विधायक इरफान अंसारी को गिरफ्तार किया है इसपर उनके पिता फुरकान अंसारी का कहना है कि कांग्रेस विधायक अनूप सिंह खुद असम सीएम से मिलते थे। सरकार गिराने की कोशिश में लगे थे। लेकिन मेरे बेटे इरफान अंसारी व दो और कांग्रेस विधायकों पर FIR दर्ज करा दी।

अनूप सिंह ने दर्ज कराई थी शिकायत:

झारखंड से कांग्रेस विधायक अनूप सिंह ने कैस के साथ पकड़े गए कांग्रेस के तीन विधायक इरफान अंसारी, नमन विक्सल कोंगाड़ी, राजेश कच्छप के खिलाफ रांची के अरगोड़ा थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराई थी। और यह भी कहा था कि तीनों विधायकों ने उनसे संपर्क किया था ₹10 करोड़ और मंत्री पद का ऑफर झारखंड सरकार को गिराने के लिए दिया था। अनूप सिंह ने यह भी कहा कि कांग्रेस के अन्य विधायकों से मेरी बात हुई है। वह उन सब को भी बीजेपी की तरफ से 10 करोड़ का ऑफर सरकार गिराने के लिए दिया गया है।

वहीं कांग्रेस विधायक उमाशंकर अकेला ने कहा कि कांग्रेस से तीनों विधायक इरफान अंसारी, नमन विक्सल कोगाड़ी, राजेश कच्छप बेकसूर हैं उनको फंसाया गया है बलि का बकरा बनाया गया है। 3 विधायकों से कभी भी सरकार नहीं गिर सकती। कांग्रेस के 12 विधायक टूटेंगे तब सरकार गिरेगी कांग्रेस विधायक अनूप सिंह के दावे में दम नहीं है। किसी भी कांग्रेस विधायक को बीजेपी की तरफ से ₹10 करोड़ का ऑफर नहीं आया।

कांग्रेस विधायक अनूप सिंह पर निशाना साधते हुए उमाशंकर अकेला ने कहा कि अनूप सिंह को बीजेपी से ऑफर आया था। तो थाने में शिकायत पहले ही दर्ज करानी चाहिए थी। अब शिकायत क्यों दर्ज कराई?बता दें कि थाने में लिखित शिकायत दर्ज करा कर कांग्रेस विधायक खुद फंसते नजर आ रहे हैं,शक के घेरे में खुद आ गए हैं।

Advertisement
Jharkhand Congress: कांग्रेस MLA अनूप सिंह का फोटो असम के सीएम के साथ आना किस राजनीतिक की ओर इशारा कर रहा है 1