Skip to content

सड़क ,पानी और बिजली नहीं फिर भी वसूला जा रहा है टैक्स।

बिलासपुर: नगर निगम के सिद्धिविनायक कॉलोनी के सदस्य (रहवासियों) मंगलवार को कलेक्टर कार्यालय पहुंचे और बिजली सड़क समेत अन्य मूलभूत सुविधाओं की मांग की है। पूर्णिमा साहू ने अपनी शिकायत में बताया कि कालोनी में बीते 15 सालों से बिजली पानी और सड़क की ठीक सुविधा नहीं किया जा रहा है।
प्रशासन के तरफ से कोई भी प्रयास नहीं किया जा रहा है रहवासियों ने कलेक्टर से मूलभूत सुविधा उपलब्ध कराने की मांग की गई है।
रहवासी रितु यादव ने बताया कि, कलवानी में करीब 75 परिवार रहते हैं। यहां पक्की सड़क नहीं बनी है इससे बारिश के दिनों में भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है।
सड़क में कीचड़ फैलने के कारण से फिसलने की समस्या ज्यादातर होती है इससे कई लोगों की दुर्घटना का शिकार हो जाते हैं। बिजली विभाग ने सभी घरों में बिजली कनेक्शन की सुविधा नहीं मिली है। कई सालों से बिजली की तार जर्जर हो गए हैं कई जगह तो बिजली का तार सड़क पर लटक रहे होते हैं इससे भी दुर्घटना की संभावना बनी रहती है। बिजली कंपनी को दुरुस्त करने की कई बार सूचना दी गई ।

Also Read: CBI के विशेष अदालत ने राजद सुप्रीमो लालू यादव को डोरंडा कोषागार अवैध निकासी (चारा घोटाला) के 5वां केस में 5 साल की सजा सुनाई।

इसके अलावा कॉलोनी में नल की सुविधा नहीं दी गई है जिसके कारण से नल नहीं होने से पानी की समस्या लगातार बनी रहती है। कोई मूलभूत सुविधा नहीं होने के बावजूद नगर निगम प्रशासन द्वारा टैक्स वसूल किया जाता है । जब सुविधा नहीं दी जाती है, तो टैक्स के बदले नगर निगम को बिजली पानी सड़क की सुविधा उपलब्ध कराना चाहिए।
यहां के परिवार सुविधा विहीन जीवन जीने को मजबूर है।