Skip to content
jharkhand-corona-deaths_optimized

झारखंड में आज कोरोना से एक साथ 5 लोगो की मौत, राज्य में कोरोना से मरने वालो सांख्य हुई 54

News Desk

पुरे देश में कोरोना का कहर चर्म पर है. लगभग सभी राज्य कोरोना की चपेट में आ चुके है. झारखंड भी उनमे से एक है. झारखंड में कोरोना संक्रमितों की सांख्य लगातार बढ़ रही है तो मौत का आकड़ा भी तेजी से बदल रहा है.

Advertisement

झारखंड में कोरोना संक्रमितों की सांख्य पांच हज़ार से अधिक हो चुकी है. वही 2500 से अधिक लोग स्वास्थ्य हो कर अपने घर लौट चुके है. जबकि रविवार तक राज्य में कोरोना से 49 लोगो की मौत का आकड़ा सामने आया था.

Also Read: दूसरे प्रदेश से झारखंड आने वाले इन बातो का रखे ध्यान, नहीं तो होगी कार्रवाई

सोमवार को एक बार फिर TMCH में इलाजरत चार और कोरोना मरीज की मौत हो गई है। सोमवार को टाटा मुख्य अस्पताल (TMCH) में जिन चार कोरोना मरीजों की मौत हुई उनमें तील महिला औ एक पुरुष शामिल हैं। महिलाएं मानगो, सोनारी व कदमा जबकि पुरुष बारीडीह के रहने वाले हैं। ये सभी कोरोना के साथ दूसरी अन्य गंभीर बीमारी से भी ग्रस्त थे। टीएमएच अस्पताल में यह 14वीं मौत है। वहीं, पूर्वी सिंहभूम जिले में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 875 पहुंच गई है।

Also Read: आपदा प्रबंधन विभाग का आदेश, बाहर से राज्य में आने वाले को 14 दिनों तक होम क्वारैंटाइन में रहना होगा

गढ़वा के रंका की 50 वर्षीय आंगनबाड़ी सेविका की मौत के बाद उसकी जांच रिपोर्ट काेरोना पॉजिटिव आई। कोरोना से गढ़वा में पहली मौत है। गढ़वा के रंका की महिला मरीज कुछ दिनों से बीमार थी और सांस लेने में दिक्कत थी। सोमवार को उसकी घर पर ही मौत हो गई। इसके बाद उसका कोरोना टेस्ट किया गया, जो पॉजिटिव आया। बताते चलें कि इस महिला के कुछ परिजन पहले ही कोरोना पॉजिटिव हैं।

Also Read: हेमंत सोरेन का निर्देश जेल में बंद अधिक उम्र की महिला व पुरुष बंदियों को पेंशन योजना से आच्छादित करें

जुलाई माह के प्रथम सप्ताह से कोरोनावायरस की वजह से प्रत्येक दिन 1-2 लोगो की मौत हो रही है. राज्य में कोरोनावायरस की वजह से जान गवाने वाले 53 लोगो में 20 से अधिक युवा भी शामिल है. जबकि अन्य की उम्र 50 से अधिक ही है. साथ ही वो किसी अन्य गंभीर बीमारी से ग्रसित भी होते है.

Advertisement

Leave a Reply

Popular Searches