Skip to content
Advertisement

CM Hemant Soren: झारखंड के 26 प्रवासी मजदूर फंसे है नेपाल में, CM ने मजदूरों को लाने के लिए भेजी बस

Shah Ahmad
Advertisement
CM Hemant Soren: झारखंड के 26 प्रवासी मजदूर फंसे है नेपाल में, CM ने मजदूरों को लाने के लिए भेजी बस 1

CM Hemant Soren: झारखंड के 26 प्रवासी मजदूर नेपाल में फंसे हैं यह सभी 26 मजदूर कोरोना से संक्रमित है और घर आने की इच्छा जता रहे थे. सभी प्रवासी मजदूर घर आने की हर मुमकिन कोशिश कर चुके थे परंतु उन्हें कोई भी रास्ता नहीं दिखाई दे रहा था तब उन्होंने एक वीडियो बनाकर झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मदद मांगी जिसके बाद सरकार से लेकर प्रशासन सभी हरकत में आए और नेपाल में फंसे मजदूरों को लाने की कवायद तेज हो गई.

Advertisement

झारखंड के दुमका जिले और आसपास के इलाकों के 26 मजदूर नेपाल में एक जल विद्युत परियोजना के लिए काम करते हुए कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए थे अब उन्हें वहां पर कोई स्वास्थ्य सुविधा और खाने-पीने की सामग्री उपलब्ध नहीं हो पा रही है. जिसके बाद उन्होंने सीएम हेमंत सोरेन को एक वीडियो संदेश बनाकर वहां से बचाए जाने और प्रदेश वापस लाने की अपील की है. जिसके बाद जिला प्रशासन के द्वारा इन मजदूरों को लाने के लिए शुक्रवार की सुबह एक बस भेजी गई है. दुमका के विधायक बसंत सोरेन ने एक ट्वीट करते हुए कहा कि मजदूरों को लाने के लिए बस भेज दी गई है.

Also Read: शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो को MGM चेन्नई से मिली छुट्टी, जल्द लौट सकते है झारखंड

मालूम हो कि सभी मजदूर लगभग ढाई महीने पहले एक ठेकेदार के साथ नेपाल के सिंधुपलचक जिले के गौरी गांव में एक जल विद्युत परियोजना में काम करने गए थे लेकिन हाल ही में संक्रमण तेजी से बढ़ने के कारण नेपाल में हुए लॉकडाउन में यह सभी फस गए और वे बीमार है साथ ही खाने तक का उन्हें मोहताज होना पड़ रहा है. मजदूरों ने कहा है कि एक स्वयंसेवी संस्था ने उनकी मदद करने की बात कही लेकिन अब प्रदेश सरकार ने उन्हें वापस झारखंड लाने के लिए बस की व्यवस्था कर दी है और शुक्रवार को उन्हें वापस लाने के लिए नेपाल बस भेजी गई है.